HomeपंजाबUncategorized11 Flights Cancelled Due To Fog: घने कोहरे और धुंध की वजह...

11 Flights Cancelled Due To Fog: घने कोहरे और धुंध की वजह से 11 विमानों की उड़ाने हुई रद्द

आज समाज डिजिटल, जयपुर:

11 Flights Cancelled Due To Fog: राजस्थान में जयपुर जिले सहित कई जिलों में आज और कल बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने ओले गिरने की भी आशंका जताई है। इससे तापमान में गिरावट आएगी और एक बार फिर से सर्दी-ठिठुरन बढ़ेगी।(11 Flights Cancelled Due To Fog) राजधानी के कई हिस्सों में बीती रात को हल्की बूंदाबादी की वजह से हवा में नमी हो गई। इससे शुक्रवार को कोहरे की चादर ने जयपुर शहर को ढक लिया। धुंध इतनी घनी रही कि विजिबिलिटी घटकर करीब 20 मीटर से भी कम रह गई। हालांकि सुबह 11 बजे सूर्य के दर्शन हुए और कोहरा छंटने लगा।

Read Also: Kills a Man in Jind: झगड़े में व्यक्ति की मौत, नौ लोगों पर केस दर्ज

राज्य के 11 जिलों में बारिश और ओले पड़ने की संभावना, फिर बढ़ेगी ठंड 11 Flights Cancelled Due To Fog

वहीं, कोहरे के कारण जयपुर एयरपोर्ट पर 11 फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा। इससे यात्री परेशान हुए। मौसम विभाग केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 21 जनवरी, शुक्रवार से कम तीव्रता वाले पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का असर देखने को मिलेगा। इससे कई जिलों में 23 जनवरी तक बारिश की संभावना है। पूवार्नुमान है कि प्रदेश की राजधानी जयपुर सहित कई अन्य जिलों में शुक्रवार रात तक बारिश शुरू होगी। शुक्रवार को गरज-चमक के साथ सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, बीकानेर, चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

Read Also: Death in Road Accident in Rewari: तेज रफ्तार की गाड़ी पेड़ से टकराई 4 घायल, हायर सेंटर में एक ने तोड़ा दम

22 जनवरी को जयपुर सहित पांच जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी 11 Flights Cancelled Due To Fog

मौसम विभाग ने 22 जनवरी को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, झुंझुनूं, अलवर व सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान में चुरू जिले में बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई है। इसके अलावा करौली, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर व पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में भी कहीं-कहीं पर बारिश होने के आसान हैं।

Read Also: Punjab Election 2022: पंजाब विस चुनाव नें कांग्रेस हाइकमांड ने लगाए 22 जिलों में 28 चुनाव आब्जबर

फ्लाइट्स रद्द होने से यात्री हुए परेशान 11 Flights Cancelled Due To Fog

जयपुर में घने कोहरे का असर जयपुर एयरपोर्ट पर भी पड़ा। यहां शुक्रवार सुबह 7 बजे से उड़ान भरने वाली करीब 11 फ्लाइट रद्द कर दी गईं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक फ्लाइट्स के उड़ान भरने के लिए विजिबिलिटी करीब 550 मीटर से ज्यादा होनी चाहिए। सुबह करीब 10 बजे तक विजिबिलिटी 20 मीटर से कम रही। इसके बाद साढ़े 12 बजे तक कोहरा का असर तो कम हुआ, लेकिन विजिबिलिटी करीब 400 मीटर आने लगी, जो कि उड़ान भरने के लिए नाकाफी थी।

Read Also: Voter front of eyes of the EO: चुनाव अधिकारी की नजर में रहेगा हर मतदाता

शुक्रवार को जयपुर एयरपोर्ट से जाने वाली इंडिगो की सुबह 7.40 बजे दिल्ली, इंडिगो की सुबह 8.40 बजे चंडीगढ़, इंडिगो की सुबह 8.50 बजे लखनऊ, गो फर्स्ट की सुबह 9.05 बजे कोलकाता, इंडिगो की सुबह 9.55 बजे चेन्नई, इंडिगो की सुबह 11.05 बजे कोलकाता, गो फर्स्ट की सुबह 11.20 बजे अहमदाबाद, स्पाइस जेट की सुबह 11.55 बजे उदयपुर, एयर एशिया की दोपहर 12.25 बजे चेन्नई, इंडिगो की दोपहर 12.40 बजे अहमदाबाद और गो फर्स्ट की दोपहर 1.20 बजे हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट रद्द रही।

Read Also: Weapon Deposit till 31 March: चुनावों के मद्देनजर 2611 असला धारकों को अपने हथियार 31 मार्च तक गन प्वाइंट व संबंधित थानों में जमा करवाने के आदेश

Also Read: महाराष्ट्र में 24 से खुलेंगे 12वीं तक के स्कूल, मिली मंजूरी

Also read : Kullu Accident News जेसीबी खाई में गिरने से चार लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular