HomeपंजाबUncategorizedPolstrat-NewsX Pre-Poll Survey 2 of Goa गोवा में कौन जीत रहा है...

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey 2 of Goa गोवा में कौन जीत रहा है विधानसभा चुनाव ?

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey 2 of Goa: पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स प्री-पोल सर्वेक्षण गोवा के आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी करता है। 40 सीटों में से बीजेपी को 35.6% वोट शेयर के साथ 21-25 सीटें जीतने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी को 23.4% वोट शेयर के साथ 6-9 सीटें मिलने की उम्मीद है, जबकि कांग्रेस को 20.1% वोट शेयर के साथ केवल 4-6 सीटें मिलने की उम्मीद है।

पसंदीदा सीएम उम्मीदवार Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey 2 of Goa

बीजेपी के प्रमोद सामंत गोवा के मुख्यमंत्री पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार हैं, जिसमें 40% उत्तरदाताओं ने उनका समर्थन किया है, जबकि 30.91% उत्तरदाताओं ने कांग्रेस के दिगंबर कामत को चुना है। उत्तरदाताओं का एक बड़ा हिस्सा (29.09%) अन्य उम्मीदवारों को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में पसंद करता है।

सबसे बड़े मुद्दे

36.36% उत्तरदाताओं ने कहा कि बुनियादी ढांचे (15.45%) और COVID प्रबंधन (14.55%) के बाद रोजगार सबसे बड़ा मतदान मुद्दा होगा। उत्तरदाताओं के सिर्फ 7.27% के लिए राज्य में खनन मुख्य मुद्दा था।

क्या धर्म एक निर्णायक कारक होगा ?

सभी उत्तरदाताओं में से आधे से अधिक (51.82%) ने सहमति व्यक्त की कि चुनाव में धर्म एक निर्णायक कारक नहीं होगा। हालांकि, 28.18% ने कहा कि धर्म वास्तव में एक ऐसा मुद्दा होगा जो मतदाताओं की पसंद तय करेगा, जबकि, 7.27% एक समान दृष्टिकोण के थे, हालांकि कम आत्मविश्वास के साथ।

आप का प्रभाव

चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के निष्कर्षों के अनुसार, 42.73% उत्तरदाताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने उनके क्षेत्र में कोई प्रभाव नहीं डाला है। कुल उत्तरदाताओं में से 30.91% ने इस धारणा का विरोध किया और कहा कि पार्टी के प्रवेश का वास्तव में राज्य के राजनीतिक परिदृश्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है।

पसंदीदा राष्ट्रीय नेता

40.45% उत्तरदाताओं के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पसंदीदा राष्ट्रीय नेता के रूप में उभरे। शेष उत्तरदाताओं ने राहुल गांधी (27.27%), अरविंद केजरीवाल (20%), ममता बनर्जी (7.27%), और अन्य (5%) को चुना।

Read Also: Dangers Third Wave of Covid-19: कोरोना की तीसरी लहर और भी घातक हुई

Read Also: How to Become SDM Officer: एसडीएम ऑफिसर कैसे बने

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular