HomeपंजाबUncategorizedहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा के सीएम कोरोना की चपेट में
-सीएम के साथ स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता भी संक्रमित, सत्र के स्थगित होने की भी चर्चाएं

चंडीगढ़

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट किया, ‘मैंने आज कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया था। मेरी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले एक सप्ताह में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपना टेस्ट करवा लें। मेरे संपर्क में आने वाले करीबी लोग क्वांरटाइन में चले जाएं।’

वहीं, हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से दो दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और भाजपा के दो विधायकों की जांच में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि विधानसभा के छह कर्मचारियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

पिछले कुछ दिनों में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत यूपी के कई मंत्री कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री भी कोरोना की चपेट में आए गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर  दी। इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तो ऐसे में जो भी व्यक्ति या साथ  काम करने वाले सहकर्मी तुरंत प्रभाव से अपना कोरोना टेस्ट करवाएं। साथ ही कठोरता से नियमों का पालना करते हुए क्वारंटाइन में चले जाएं।

बता दें कि इससे पहले वो तीन दिन के क्वारंटाइन में रह चुके हैं। इस बारे में भी उन्होंने कई दिन पहले अपने टि्वटर अकाउंट पर जानकारी दी थी कि वो कई कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए हैं तो ऐसे में वो तीन क्वारंटाइन में रहेंगे। इसके बाद उनकी क्वारंटाइन अवधि पूरी हो गई थी। लेकिन अब कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हर कोई सकते में है।

वहीं उनसे पहले विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है। इसके अलावा उनको एक रिश्तेदार भी बीमारी की चपेट में आ चुका है। इसके अलावा विधानसभा के 6 कर्मचारी भी संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इन पूरे हालात को देखते हुए ये भी चर्चा है कि शायद विधानसभा सत्र को स्थगित कर दिया जाए या फिर एक दिन के लिए रखा जाए। इनके अलावा अब तक 5 विधायकों को कोरोना हो चुका है। अगर संभावना होती है कि  सत्र का समय पहले वाला ही होगा तो डिप्टी स्पीकर विधानसभा में स्पीकर की भूमिका निभाएंगे औऱ डिप्टी सीएम अबकी बार मुख्यमंत्री की जगह सदन की अध्यक्षता करेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular