HomeपंजाबUncategorizedलखीमपुर खीरी में  बच्ची से गैंगरेप

लखीमपुर खीरी में  बच्ची से गैंगरेप

 

लखीमपुर खीरी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव में एक 13 साल की दलित बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद निर्मम हत्या कर दी। बच्ची की आंखों और जुबान में गहरे घाव मिले हैं। परिजनों का कहना है की हत्या के दौरान उसकी आंखें फोड़ी गई और जुबान काटने की कोशिश हुई लेकिन पुलिस आंख फोड़ने और जुबान काटने के बाद से इंकार कर रही है। वहीं पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को जेल भेज दिया है।

पकरिया गांव निवासी 13 वर्षिया की दलित बच्ची शुक्रवार को सुबह 11 बजे खेत जाने के लिए घर से निकली थी। देर तक जब रामावती वापस नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। देर शाम परिजनों ने गांव के पास गन्ने के खेत में बच्ची का शव देखा। बच्ची की दोनों आंखें फोड़ दी गई थीं और उसकी जबान भी किसी नुकीले औजार से छेदी हुई थी। बच्ची का गला एक काले दुपट्टे से कसा हुआ था।

शुक्रवार की देर शाम ईसानगर थाना क्षेत्र में एक 13 साल की किशोरी का शव बरामद हुआ था। इसकी आंखों पर जख्म के निशान थे और खून बह रहा था। उसके मुंह से भी खून आ रहा था। हालांकि बच्ची के कपड़े सही सलामत है। इससे रेप की आशंका नहीं जताई जा रही थी, शनिवार देर रात आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि हत्या से पहले किशोरी से रेप किया गया था। बाद में उसकी गला घोट कर हत्या कर दी गई। उन्होंने लड़की की आंखें फोड़े जाने और जुबान काटने की बात को खारिज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर संतोष यादव और संजय गौतम को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और धारा 376 (डी) (सामूहिक बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ उनके खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को लेकर योगी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- यूपी के लखीमपुर खीरी के पकरिया गांव में दलित नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद फिर उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद और शर्मनाक है। ऐसी घटनाओं से समाजवादी पार्टी और वर्तमान बीजेपी सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular