Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : 35 दिव्यांगों को बांटीं ट्राई साइकिल

गुरदासपुर : 35 दिव्यांगों को बांटीं ट्राई साइकिल

गगन बावा, गुरदासपुर:
जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से भारत विकास परिषद के सहयोग से डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कादियां में 35 दिव्यांगों को ट्राईसाईकिल बांटे गए। समारोह में विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा और डीसी मोहम्मद इशफाक विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके पर चेयरपर्सन शाहला कादरी और जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव राजीव सिंह उपस्थित थे। समागम की शुरूआत में विधायक बाजवा और डीसी का फूलों के गुलदस्ते के साथ स्वागत किया गया।
इस मौके पर विधायक बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार हर व्यक्ति की मदद के लिए वचनबद्ध है और विशेष तौर पर अपाहिजों को उनकी सुविधा के अनुसार ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर बांटकर, कृत्रिम अंग लगा कर मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाना पहला फर्ज है।
इस मौके पर डीसी ने कहा कि उन्होंने अपने जिले में विशेष कैंप लगाकर सभी अपाहिजों के यूडीआईडी कार्ड बनाए हैं। हर एक दिव्यांग को उसकी जरूरत के अनुसार ट्राई साइकिल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 20 मार्च को भारत विकास परिषद की ओर से लगाए गए फ्री दिव्यांग सहायता भलाई कैंप के दौरान उन्होंने पंजाब सरकार के माध्यम से अपाहिजों को ट्राई साइकिल मुहैया कराने का वादा किया था, जिसे आज पूरा कर दिया गया है। इस मौके पर भारत विकास परिषद कादियां की टीम की प्रशंसा करते उन्होंने कहा कि इन युवाओं ने विशेष प्रयास कर सामाजिक सहायता देते हुए विभिन्न गांव के अपाहिजों का पता लगाकर उनके यूडीआईडी कार्ड बनाने में विशेष योगदान डाला है।
संस्था की ओर से दिव्यांगों की सूची जिला प्रशासन को भेजी गई थी। इसके आधार पर रेड क्रॉस सोसाइटी गुरदासपुर ने साइकिल अलॉट किए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से लोगों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी बताया। किस मौके पर संस्था के महासचिव जसवीर सिंह, वित्त सचिव पवन कुमार, गौरव राजपूत, विश्व गौरव, सरवन सिंह, विक्रमजीत सिंह, कश्मीर सिंह, प्रिंसिपल सतीश गुप्ता, संजीव, विनोद कुमार, संजीत पाल सिंह संधू, सुरेंद्र मोहन, कंवर प्रताप सिंह बाजवा, नेशनल अवार्ड एम एल शर्मा, बबीता खोसला, प्रिंसिपल शालिनी शर्मा, प्रिंसिपल सुनीता शर्मा, अजय कुमार, अशोक नैय्यर, गुरप्रीत सिंह, चेयरमैन अरुण, जसवीर सिंह ढींडसा, रतन दीप सिंह माझा, दीपक और राजवीर सिंह मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments