Homeराज्यपंजाबएक अनार सौ बीमार पॉजिशन में बंगा में टिकट के दावेदार :...

एक अनार सौ बीमार पॉजिशन में बंगा में टिकट के दावेदार : Ticket Contenders In Banga

जगदीश कलसोतरा, नवांशहर:
Ticket Contenders In Banga : विधानसभा क्षेत्र बंगा में कांग्रेस की टिकट पाने वाले दावेदार एक अनार सौ बीमार वाली पॉजिशन में है। चुनावों की घोषणा होते ही चुनाव आचार संहिता प्रदेश में लागू होने के साथ ही कांग्रेस की टिकट पाने वालों में आईएएस अधिकारी हुसन लाल का नाम प्रमुखता से उभरा है। फिलहाल वह मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सचिव है। इसके इलावा पूर्व सांसद सतनाम सिंह कैंथ की बेटी का दावा है कि वे 2017 से अब तक बंगा विधानसभा में कांग्रेस को एकजुट करने में निरविवादत क्षेत्र में काम कर रहे हैं टिकट पर उनका दावा पक्का है जिसे पार्टी को मंजूर करना चाहिए।

ये हैं टिकट के मजबूत दावेदार Ticket Contenders In Banga

कांग्रेस के दिवंगत नेता चौधरी जगतराम सूंढ के पुत्र व 2 बार बंगा से विधायक रह चुके तरलोचन सिंह सूंढ का भी टिकट के लिए दावा मजबूत माना जा रहा है। सांसद संतोष चौधरी अपनी बेटी नमिता चौधरी के लिए टिकट का जुगाड़ लगा रही है। माना जा रहा है के बंगा विधानसभा सीट पर टिकट उसी उम्मीदवार को मिलेगी जिस पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़,पूर्व केन्द्रीय मंत्री अंबिका सोनी, श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवाड़ी, श्रीमती अलका लांबा का आशीर्वाद प्राप्त होगा ।

बंगा से टिकट पाने वालों की लिस्ट है लम्बी Ticket Contenders In Banga

विधानसभा क्षेत्र बंगा से कांग्रेस की टिकट पाने की इच्छा रखने वालों की लिस्ट लम्बी है 12 से 14 लोग टिकट हासिल करने के लिए कांग्रेस पार्टी के पास अप्लाई कर चुके हैं मगर सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक प्रमुख रूप कांग्रेस पार्टी के पास स्क्रीनिंग के रूप में टिकट के दावेदारों में उपरोक्त तक नाम ही सामने है ।अप्लाई करने वालों में ठेकेदार रजिंदर सिंह ,डॉ बख्शीश सिंह ,पीपीएस जसबीर सिंह राय ,पार्षद हरजीत कौर ,यूथ विंग पंजाब की उपाध्यक्ष हरजिंदर कौर ,जिला परिषद सदस्य कमलजीत लाल ,जिला परिषद सदस्य रकेश करनाणा ,ब्लाक समिति मैंबर चमनलाल ,अनुसूचित जाति सेल कांग्रेस के जिला चेयरमैन सोखीराम बज्जों, पूर्व जिला परिषद सदस्य चरणजीत कटारिया ,शामिल है।

हरजोत कौर पर भी कांग्रेस की नजर Ticket Contenders In Banga

बंगा। विधानसभा चुनाव 2017 में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रही हरजोत कौर पर भी कांग्रेस की नजर है । हरजोत कौर पिछला चुनाव मात्र 1700 के करीब वोटों से हारी थी ।अगर हरजोत कौर को कांग्रेस पार्टी अपना उम्मीदवार बनाती है तो आम आदमी पार्टी बंगा के संगठन में बड़ी सेंधमारी होगी।सूत्र बताते हैं कि हरजोत कौर का कांग्रेस के आलाकमान से बातचीत चल रही है। हरजोत कौर का ससुराल परिवार जो मुकंदपुर में रहता है टकसाली कांग्रेसी परिवार है। उधर हरजोत कौर के परिवारिक सदस्य कांग्रेस में उनके जाने की संभावना को फिलहाल शुन्य मान रहे है।

गढ़शंकर सीट पर प्रबल हैं वोटर Ticket Contenders In Banga

नवांशहर। गढ़शंकर सीट पर बीत एरिया के वोट का बड़ा प्रभाव है। एरिया की मुश्किल है कि जहां पर नौजवानों के लिए रोजगार का कोई स्रोत नहीं है। क्षेत्र में लंबे समय से ना कोई फैक्ट्री लगी है न ही कोई दूसरे सहायक धंधों में लोगों को स्व रोजगार दिलाने के लिए जागरूक किया गया है। शिक्षा के नाम पर प्राइवेट संस्थाएं हैं। क्षेत्र में को -एड सरकारी कालेज की मांग है मगर कोई भी राजनीतिक दल इस और अभी तक ध्यान नहीं दे पाया है।

कांग्रेस के पेज से फंसे हैं Ticket Contenders In Banga

नवांशहर। फगवाड़ा रिजर्व सीटें कांग्रेस नेतृत्व इस सीट पर भी टिकट आवंटित करने के लिए दांव पेच में फंसा है। मौजूदा विधायक आईएस बलविन्द्र सिंह धालीवाल प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं तथा फगवाड़ा की कांग्रेस को खुद के मुताबिक साथ खड़ा साबित कर चुके हैं। हालाँकि लंबा समय फगवाड़े से विधायक रहे जोगिंदर सिंह मान टिकट के लिए दावेदार है।

इसके अलावा पंजाब प्रदेश कांग्रेस महिला विंग पंजाब प्रधान बलवीर कौर सोढी भी टिकट की इच्छुक है।बेशक बलवीर कौर सोढी ने ट्वीट का मामला पार्टी हाईकमांड के पाले में छोड़ रखा है। फगवाड़ा ,जालंधर तथा फिलौर ब होशियारपुर: की सीमा से सटा है। फगवाड़ा के लोग इस विधानसभा क्षेत्र को जिला बनाने की मांग उठा चुके हैं। फगवाड़ा इंडस्ट्रियल हब है रोजगार के मामले में आस पास के ग्रामीण लोगों के लिए बड़ी उम्मीद है।

क्षेत्र के गरीब लोग बढ़िया तकनीक के कोर्सेस के साथ गवर्नमैंट कालेज की मांग करते हैं जिस पर ध्यान केंद्रित नहीं किया जाता। गरीब बच्चे भारी भरकम फीस देकर प्राइवेट संस्थान से कोर्स करने को मजबूर हैं।

Ticket Contenders In Banga

READ ALSO : Relief From Pollution Due To Rain : बारिश के कारण प्रदूषण से राहत, सोनीपत की हवा भी साफ

READ ALSO : Anganwadi Workers Update यूनियन प्रतिनिधि मंडल की प्रधान सचिव से चंडीगढ़ में 10 को होगी वार्ता

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments