Homeराज्यपंजाबमहाराणा प्रताप की जीवन गाथा का गीत युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करेगा...

महाराणा प्रताप की जीवन गाथा का गीत युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करेगा : डिंपल राणा

दिनेश मौदगिल, लुधियाना :

  • कुमार संजीव की मधुर आवाज में प्रस्तुत महाराणा प्रताप जी भारत के वीर महान गीत का हुआ विमोचन

भजन गायक कुमार संजीव की मधुर आवाज में प्रस्तुत महान योद्धा महाराणा प्रताप की याद को सर्मपित देश भक्ति के गीत का विमोचन हुआ। शिवपुरी चौंक स्थित अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा पंजाब के अध्यक्ष डिंपल राणा के कार्यलय में आयोजित समारोह में कुमार संजीव ने गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में नये लांच हुए महाराणा प्रताप जी भारत के वीर महान गीत की स्तरो को प्रस्तुत कर भाव विभोर किया। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेन्द्र सिंह तंवर ने विडियो कालिंग के माध्यम से आर्शीवाद देकर प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह गीत युवा पीढ़ी में अपने शहीद के प्रति श्रद्धा में बढ़ौतरी करेगा।

देश भक्ति के गीत से महाराणा प्रताप की गाथा प्रस्तुत

डिंपल राणा ने देश भक्ति से भरपूर गीत के माध्यम से इतिहास के पन्नो पर महाराणा प्रताप की गाथा प्रस्तुत करने के प्रयासों पर कुमार संजीव की पीठ थपथपाते हुए कहा कि राजपूत समाज हमेशा युवा गायक को याद रखेगा। महाराणा प्रताप के जीवन की शूरवीरता पर आधारित घटनाओ का जिक्र करते हुए राणा ने कहा कि महाराणा प्रताप ने किसी एक वर्ग के लिए नहीं बल्कि भारत की सम्प्रभुता की रक्षा के लिए संघर्ष करते हुए शहादत दी। कुमार संजीव ने डिंपल राणा, अनिल ठाकुर की प्रेरणा से तैयार किए गीत के बारे बताया कि तारा सिद्धू की कलम से लिखे गीत को संगीत के स्वर गगन सिद्धू ने प्रदान किए हैं। वहीं हरप्रीत वालिया ने विडियो फिल्मांकन कर गीत को मार्केट में उतारा है।

इस अवसर पर उपस्थित रहे

इस अवसर पर समाज सेवक के.के सूरी, दुर्गा मंदिर मंदिर ट्रस्ट से वरिन्द्र मितल,अश्वनी जैन, बिंदिया मदान, डी.एस राणा, संजय थापर, प्रदीप कालड़ा, पूर्ण चंद कैंथ, प्रदीप कालड़ा, कुलदीप शर्मा, महंत विपन शर्मा, दविन्द्र सिंह लाडी,रोहित मेहरा, दिनेश तुली, जतिन्द्र गोयल सहित अन्य भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : नारी शक्ति पुरस्कार के लिए 31 अक्टूबर तक होंगे आवेदन

ये भी पढ़ें : इग्नू से एमबीए करना हुआ आसान, नौकरीपेशा लोगों के लिए सुनहरा मौका

ये भी पढ़ें : एचटेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular