Homeराज्यपंजाबविधायक ने नबीपुर, बरियार और बब्बरी चौक की खामियों पर अल्टीमेटम

विधायक ने नबीपुर, बरियार और बब्बरी चौक की खामियों पर अल्टीमेटम

गगन बावा, गुरदासपुर:
शुरू से ही बनाने में खामियों के चलते विवादों में रहे गुरदासपुर-अमृतसर नेशनल हाइवे के विधानसभा हलका गुरदासपुर में पड़ते क्षेत्र की खामियों को दूर करने के लिए हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा द्वारा नेशनल हाइवे अथारिटी व जिला अधिकारियों के साथ बैठक की गई, जिसके बाद गुरदासपुर में आए दिन हादसों का कारण बन रहे नबीपुर चौक, बब्बरी बाईपास चौक व बरियार चौक का निरीक्षण किया गया। विधायक द्वारा नेशनल हाइवे अथारिटी के अधिकारियों को उक्त खामियों को दूर करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया।ताकि उक्त चौकों की खराब बनावट के कारण हो रहे जान और माल के नुकसान हो रोका जा सके। उनके साथ नगर कौंसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा भी मौजूद थे।
विधायक पाहड़ा ने बताया कि नेशनल हाइवे अथारिटी द्वारा बनाए गए रोड पर पड़ते उक्त तीनों चौकों की बनावट तकनीकी रुप से सही न होने के चलते आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। जिसके चलते कई लोगों को अपनी कीमती जानों से हाथ धोना पड़ा है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी नेशनल हाइवे अथारिटी के अधिकारियों से कई बार बातचीत कर उन्हें चौकों की खामियों को दूर करने की अपील की गई है।लेकिन अभी तक अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिसके चलते अब उन्हें 15 दिन का समय दिया गया है। अगर इसके बाद भी नेशनल हाइवे अथारिटी द्वारा चौकों को सही नहीं करवाया जाता तो वह अगली कार्रवाई करने को मजबूर होंगे। उधर नेशनल हाइवे अथारिटी के अधिकारियों ने हलका विधायक को विश्वास दिलाया कि 20 सितंबर तक उक्त तीनों चौकों की खामियों को दूर कर दिया जाएगा।
आरटीए बलदेव रंधावा ने बताया कि उक्त तीनों चौकों की डिजाइनिंग, लाइटें, रोड साइन आदि में कई तरह की खामियों होने के चलते आए दिन सड़क दुर्घनटाएं हो रही हैं। इसमें अब तक संकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। इस मौके पर एडीसी राहुल, एसपी नवजोत सिंह, ईओ नगर कौंसिल अशोक कुमार, पीडब्ल्यूडी व नेशनल हाइवे अथारिटी के अधिकारी व पार्षद नकुल महाजन मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments