Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: मेरीटोरियस स्कूलों के टीचर राखी पर पटियाला में घेरेंगे मोती महल

गुरदासपुर: मेरीटोरियस स्कूलों के टीचर राखी पर पटियाला में घेरेंगे मोती महल

गगन बावा, गुरदासपुर:
22 अगस्त को राखी पर मेरीटोरियस स्कूलों के टीचर अपने परिवारों सहित मोती महल का घेराव करेंगे। मेरीटोरियस स्कूल टीचर यूनियन की ओर से पंजाब शिक्षा विभाग में अपनी सेवाओं को नियमित करने के लिए लगातार आवाज उठाई जा रही है। सरकार द्वारा बार-बार उनकी जायज मांगों की अनदेखी करने के लिए मेरीटोरियस स्कूलों के टीचरों में व्यापक आक्रोश पाया जा रहा है।
नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इन शिक्षकों को स्थायी करने का विश्वास दिलाया था, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। अब 22 अगस्त को राखी के दिन यूनियन ने मुख्यमंत्री के पटियाला आवास का घेराव करने का फैसला लिया है। उनकी मांगें जब तक पूरी नहीं होतीं, वे घरों को नहीं लौटेंगे।
गुरदासपुर जिले के एकमात्र मेरीटोरियस स्कूल के शिक्षकों ने हरप्रीत सिंह गोनियाना की अध्यक्षता में बैठक कर राज्य कमेटी के निर्णय के अनुसार पटियाला जाने की तैयारी पूरी कर ली है। पंजाब के कुल 10 मेरीटोरियस स्कूलों में बड़ी संख्या में पीएचडी, एमफिल उच्च शिक्षा प्राप्त टीचर सात साल से ठेके पर नौकरी कर रहे हैं। पंजाब सरकार ने 2018 में शिक्षा विभाग में एसएसए/रामसा के शिक्षकों को नियमित करने की नीति के तहत मेरीटोरियस स्कूलों के टीचरों से नियमितीकरण के विकल्प पर भी क्लिक कराया था। हालांकि इस नीति के माध्यम से सरकार द्वारा एसएसए/रामसा के 8886 शिक्षकों को शिक्षा विभाग में नियमित किया गया, लेकिन मेरीटोरियस स्कूलों के टीचरों को इस नीति के तहत क्लिक करने पर भी नियमित नहीं किया गया।
उल्लेखनीय है कि इन स्कूलों में पढ़ाने वाली अधिकांश शिक्षिकाएं महिलाएं हैं और सभी महिला शिक्षिकाएं अपने परिवार के साथ 22 अगस्त को पटियाला में मोती महल को घेरकर राखी का त्योहार बड़ी संख्या में मनाएंगी। यूनियन के प्रदेश नेता कुलविंदर सिंह बाठ ने कहा कि वे इस बार अपनी नौकरी के लिए लगातार लड़ेंगे और शिक्षा विभाग में नियमित होने पर ही घर लौटेंगे। इस मौके पर दलजीत कौर, विपनीत कौर, प्रभजोत कौर, साक्षी सहगल, सुखजीत सिंह, प्रीतपाल सिंह, गुरदीप सिंह, अमरीश शर्मा, बिक्रमजीत सिंह, जतिंदरपाल सिंह, हरप्रीत सिंह और जगबीर सिंह, रितु महाजन, अमृता सिंह, सपना, दीपा बागल, अमरिंदर कौर आदि मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments