Homeराज्यपंजाबSwami Dinakaranand's Statement श्री गुरु रविदास महाराज ने मनुष्य को सत्य की...

Swami Dinakaranand’s Statement श्री गुरु रविदास महाराज ने मनुष्य को सत्य की राह पर चलने की प्रेरणा दी : स्वामी दिनकरांनन्द

Swami Dinakaranand’s Statement

आज समाज डिजिटल, नवांशहर
दिव्य ज्योति जागृति संस्थान से जुड़े हुए श्रद्धालुओं ने न्यू टीचर कालोनी में श्री गुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश उत्सव के सम्बन्ध में रविवार को धार्मिक कार्यक्रम करवाया। इस मौके पर दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की तरफ से संगीत तथा कथा के माध्यम से श्री गुरु रविदास जी के जन आंदोलन तथा मनुष्य को सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा के विचारों की अनुभूति करवाई गई।

Swami Dinakaranand’s Statement

इस मौके पर पर जब प्रवचन करते हुए स्वामी दिनकर आनंद ने कहा कि श्री गुरु रविदास महाराज ने पूरे संसार के लोगों को एक सूत्र में पिरोने का जो मंत्र बताया है वो आज के युग में सार्थक है । उन्होंने कहा कि श्री गुरु रविदास महाराज की बाणी प्रत्येक मनुष्य को जीवन में आने वाले कष्टों को सबर संतोख से हल करके आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं । उन्होंने कहा कि जिन भी लोगों ने श्री गुरु रविदास महाराज की वाणी का अनुसरण किया तथा उसके मुताबिक अपने जीवन को ढाला है वह सफल हुए हैं ।

Swami Dinakaranand’s Statement

उन्होंने रविदास महाराज की वाणी के साथ मनुष्य की इन्द्रियों को जोड़ा इसके साथ ही संगीत को जीवन हिस्सा बताया । इसके साथ स्वामी दीर्घा नंद महाराज ने जीवन के अमृत अंतर जहमत दिव्य विभूतियों का अंतर्मन से ब्रह्म ज्ञान करवाया । इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पूनम माणक, मनीष माणक, विनोद दुआ, डा परमजीत सिंह साही ,सतीश कुमार शैरी, मस्टर जोगा सिंह ,जगतार सिंह यूएई ,स्वामी विरजानंद, हरिशंकर, लवदीप शामिल रहे।

Swami Dinakaranand’s Statement

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular