Homeराज्यपंजाबSuicide News दसवीं कक्षा के छात्र ने हॉस्टल में लगाया फंदा, स्कूल...

Suicide News दसवीं कक्षा के छात्र ने हॉस्टल में लगाया फंदा, स्कूल प्रबंधन पर हत्या का आरोप

राज चौधरी, पठानकोट:

Suicide News मामून-माधोपुर डिफेन्स मार्ग पर स्थित एक निजी स्कूल में बोर्डिंग में पढ़ रहे 10वी के छात्र का बाथरूम में शव लटकता मिला। मृतक छात्र की पहचान हरप्रीत सिंह(16) निवासी झंडा लवाना (गुरदासपुर) के रूप में हुई है। जानकारी मुताबिक सुबह जब बोर्डिंग में रहते बच्चे सुबह करीब 7 बजे बाथरूम के लिए गए तो उन्होंने बाथरूम में हरप्रीत का शव एक रस्सी के साथ लटकता दिखा जिसके बाद स्कूल प्रबंधक द्वारा पुलिस को सूचित किया गया। मृतक का पिता इन दिनों बलविन्द्र सिंह यू.के में स्थित हैं। मौके पर पहुंचे मृतक की माता सोनी व दादा सुखविन्द्र सिंह का कहना है कि उनके बच्चा खुदकुशी नहीं कर सकता उसकी हत्या की गई है। उन्होंने पुलिस से स्कूल प्रबंधक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। वंही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ए.एस.पी सिकोर्टी तुषार गुप्ता, डी.एस.पी रुबिन्दर रूबी, थाना प्रभारी शाहपुरकंडी नवदीप शर्मा, थाना प्रभारी मामून बलजीत कौर मामले की गंभीरत से जांच कर रहे हैं तथा पुलिस द्वारा छात्र के शव को पोस्टमार्टम हेतु सिविल हस्पताल ले जाया गया’

मोंटेंसरी कैंब्रिज स्कूल में घटना Suicide News

पठानकोट के स्थित पंगोली चैक के निकट एमसीएस (मोंटेंसरी कैंब्रिज स्कूल) के हास्टल बाथरूम में संदिग्ध परिस्थितियों में दसवीं कक्षा के 16 वर्षीय छा़त्र का शव मिला है, जिससे बाकी के अभिभावकों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सहम का माहौल पैदा हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही उक्त मृतक छात्र के परिवारिक सदस्य भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि परिवारिक सदस्यों को सूचित किए बिना ही स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से छात्र के शव को बाथरूम से निकाल कर हास्टल के प्रांगण में रख दिया गया था।

गुरदासपुर का रहने वाला था मृतक छात्र Suicide News

स्कूल में जिस छात्र का शव मिला है वह गुरदासपुर शहर के साथ लगते गांव लवाना झंडे का रहने वाला था और 16 वर्षीय आयु बताई जा रही है। छात्र के साथ इसकी बहन भी उसी स्कूल में पड़ती है। दोनों भाई बहन हास्टल में रहते है।

मेरा भाई खुदखुशी नहीं कर सकता: मनप्रीत कौर Suicide News

मनप्रीत कौर ने कहा कि मुझे पहले सभी यह कह रहे थे कि उसके भाई को चोट लगी है और इसका झगड़ा हुआ है। जब मैने भाई के दोस्तों से पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम्हारे भाई का किसी के साथ झगड़ा नहीं हुआ। उसके भाई को हास्टल में खाना अच्छा नहीं मिलता था और इस वजह से वह बाहर खाना खाने के लिए कई बार चला जाता था, जिसके चलते उसे स्कूल के सभी अध्यापक मना करते थे। उसे पूरा यकीन है कि उसके भाई को मारा गया है।

परिवारिक सदस्यों का आरोप, मौत का जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन Suicide News

मृतक का पिता इन दिनों बलविन्द्र सिंह यू.के में स्थित हैं। मौके पर पहुंचे मृतक की माता सोनी व दादा सुखविन्द्र सिंह का कहना है कि उनके बच्चा खुदकुशी नहीं कर सकता उसकी हत्या की गई है। उन्होंने पुलिस से स्कूल प्रबंधक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

ऐसी घटना को देख लगता है कि बच्चों को घर ही रखें: दलजीत सिंहSuicide News

पठानकोट निवासी दलजीत सिंह ने कहा कि वीरवार को एक छात्र की मौत होने संबंधी उन्हें पता चला है वह एक बहुत दुखदायक घटना है और इसे देखकर यह लगता है कि बच्चों को घर पर ही रख लें और कोई काम धंधे में लगा दें। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन की ओर से उनके साथ भी बहुत दुरव्याहार किया जा रहा है। बच्चे के साथ हुई घटना संबंधी पूछने पर कोई भी न प्रिंसिपल और न ही हास्टल के वार्डन से मिलने दिया जा रहा है। जब कोई सुसाइड करता है तो उसके मुंह से जीभ बाहर निकल आती है लेकिन बच्चे के शव को देखकर किसी भी एंगल से यह सुसाइड का मामला नहीं लग रहा है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

वंही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ए.एस.पी सिकोर्टी तुषार गुप्ता, डी.एस.पी रुबिन्दर रूबी, थाना प्रभारी शाहपुरकंडी नवदीप शर्मा, थाना प्रभारी मामून बलजीत कौर मामले की गंभीरत से जांच कर रहे हैं तथा पुलिस द्वारा छात्र के शव को पोस्टमार्टम हेतु सिविल हस्पताल ले जाया गया है।

Also Read : Share Market Update Today शेयर बाजार धड़ाम! खुलते ही 811 पॉइंट लुढ़का

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments