Homeराज्यपंजाबबिजली संकट दौरान परीक्षार्थी व दुकानदार मुश्किल दौर में

बिजली संकट दौरान परीक्षार्थी व दुकानदार मुश्किल दौर में

बिजली संकट का हल निकाले पंजाब सरकार

जगदीश,नवांशहर:

बिजली के अघोषित 10 से 12 घंटे के लग रहे कटाव के कारण दुकानदारों का काम धंधा चौपट हो गए उधर परीक्षार्थी भी परेशान हैं। हालांकि पिछले 10 दिन से बिजली की आंख मिचौली चल रही थी लोगों को ऐसा लग रहा था कि 1 आधे घण्टे के कट तो स्वाभाविक है मगर पिछले 5 दिनों से लगातार लग रहे लंबे लंबे कट दिन में रात में लोगों को परेशानी में डाल रखा है। उधर भीषण गर्मी पड़ रही है लू के कारण लोग बेहाल हैं तथा इधर बिजली संकट के कारण लोग ठंडी हवा के लिए तरस गए। पंखा एसी फ्रिज मात्र सफ़ेद हाथी बन के रह गए।

इनवर्टर भी जवाब दे रहे

इन दिनों सीबीएसई पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की दसवीं बारहवीं के इलाबा यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं शुरू होने वाली है ।विद्यार्थियों की पढ़ाई का पीक आवर है। अच्छे अंकों की लालसा में विद्यार्थी पूरी पूरी रात पड़ रहे हैं मगर बिजली संकट होने के कारण उनकी पढ़ाई में बाधा बढ़ रही है। इनवर्टर भी जवाब दे रहे । उधर पंजाब की सरकार ने लोगों को सस्ती बिजली देने का वादा किया मगर जिन लोगों ने बिजली देकर खरीदनी है उनको भी बिजली नहीं मिल रही । लोगों का कहना है कि पिछली सरकार ने भी बिजली मुफ्त दी है मगर इतने लम्बे कप कवि भी न तो बादल सरकार के समय लगे न चन्नी न ही कैप्टन सरकार के मौके पर ।। लोगों का कहना है कि पंजाब के बिजली मंत्री ने पिछले दिनों बयान देकर कहा था कि पंजाब के पास कोला पर्याप्त है अगर कोला पर्याप्त है तो थर्मल प्लांट क्यों नहीं चलाऐ।

आप के नेताओं का दावा था सरकार बनने के बाद लोगों को नहीं देना पड़ेगा धरना प्रदर्शन

बंगा के सोशल वर्कर जेडी ठाकुर का कहना है कि आप सरकार बनने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने वोट मांगते समय लोगों से कहा था कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो लोक हित के लिए लोगों को धरना प्रदर्शन नहीं करना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि सरकार की नीति तथा भावना में अन्तर सामने आ रहा है । बिजली के अघोषित कटों के कारण दुकानदार तथा परीक्षार्थी परेशान हैं । सरकार को इस मामले में कोई दिलचस्पी नहीं के बच्चों का फ्यूचर कैसे होगा ।सरकार के दावों की पोल खुल रही ।अब तो लोग कहने लगे हैं 1 मौका आपको बिजली दिन को न रात को ।उन्होंने कहा कि सरकार जल्दी से जल्दी इसका हल निकालें नहीं तो लोग सड़कों पर निकल के धरना प्रदर्शन करेंगे।

बादल, कैप्टन ,चेन्नी सरकारों से सीखें मान सरकार कैसे उपलब्ध करवानी है लोगों को बिजली की सप्लाई: भारद्वाज

बंगा के संजीव भारद्वाज का कहना है कि मान सरकार पूर्व की सरकारों से सीख प्राप्त करें कि उन्होंने जनता को फ्री बिजली के साथ साथ कैसे पूर्णकालिक बिजली सप्लाई की है। उन्होंने कहा कि बिजली मुफ्त देने की परम्परा पंजाब में अकाली दल भाजपा नीत सरकार जो के प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में बनी थी उसने शुरू की । बाद में बादल सरकार की इस फ्री बिजली योजना को कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा चन्नी सरकार ने भी चलाया । मगर किसी की भी सरकार में अघोषित लम्बे लम्बे कट नहीं लगे । अब मान सरकार भी अगर स्वयं का फार्मूला लागू नहीं कर पा रही तो वे विगत सरकारों की नीतियों पर चलकर लोगों को लोक हित में बिजली की पूर्णकालिक सप्लाई निश्चित करें ।

इन स्कूलों के प्रतिनिधियों ने की है बिजली सप्लाई की मांग

आम लोगों के साथ साथ नवांशहर जिले के विभिन्न स्कूल संचालकों ने बिजली की आपूर्ति को सुचारू ढंग से चालू करने के लिए पंजाब सरकार से मांग की है उन्होंने कहा कि 1 तरफ बच्चों की पढ़ाई का नुक्सान हो रहा है तथा दूसरी तरफ परीक्षाएं चल रही ।उन्होंने कहा कि सरकार बिजली की सप्लाई सुनिश्चित करें जिससे बच्चों के फ्यूचर का नुक्सान न हो मांग करने वालों में सेंट्रल पब्लिक स्कूल से रजनीश मित्तल श्राइन अकेडमी से दलजीत सैनी , फ्लोरेंस इंटरनैशनल स्कूल से एचएस संदल, सतलुज पब्लिक स्कूल से संजीव शर्मा , सरकारी हाईस्कूल से पी शर्मा , हिन्दू हाईस्कूल से भारती , बीएमपीएस से वरुण जैन , के अलावा सरपंच सर्बजीत सिंह , सतेंद्र पाल सिंह नोरा , तीरथ सिंह चाहल , पुरुषोत्तम सिंह पुनी, हरजिन्द्र सिंह , प्रदीप शर्मा , मुख्तयार सिंह , इंद्रजीत सिंह जंडियाला , सतनाम सिंह , परमजीत सिंह राय, विजय गुप्ता शामिल हैं|

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular