Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: प्रदेश स्तरीय वन महोत्सव 24 को

गुरदासपुर: प्रदेश स्तरीय वन महोत्सव 24 को

गगन बावा, गुरदासपुर:
जिले में 24 अगस्त को जिले भर में 28000 पौधे लगाए जाएंगे। यह जानकारी डीसी मोहम्मद इशफाक ने प्रदेश स्तरीय वन महोत्सव संबंधी अधिकारियों के साथ जूम मीटिंग करते हुए दी। इस मौके पर एडीसी विकास बलराज सिंह, एडीसी शहरी विकास मेजर अमित महाजन, एसपी हेडक्वार्टर नवजोत सिंह, एसपी हेडक्वार्टर गुरप्रीत सिंह, डिविजनल आफिसर जरनैल सिंह आदि मौजूद थे।
डीसी ने आगे बताया कि श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित प्रदेश सरकार की ओर से माननीय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पर्यावरण को साफ सुथरा रखने के उद्देश्य से प्रदेश में 24 अगस्त को प्रदेश स्तरीय वन महोत्सव मनाया जा रहा है। इस संबंध में गुरदासपुर में 28000 पौधे एक ही दिन में लगाए जाएंगे। मीटिंग के दौरान पुलिस विभाग की ओर से थानों, बीएसएफ हेड क्वार्टर गुरदासपुर, शहरी और ग्रामीण इलाकों, स्कूलों और समाजसेवी संस्थाओं की ओर से पौधे लगाए जाएंगे।
उन्होंने सभी अधिकारियों को हिदायत दी कि वे पौधे लगाने की योजना के साथ-साथ इनकी देखभाल को भी सुनिश्चित बनाएं। इस मौके पर डिविजनल आफिसर जरनैल सिंह ने बताया कि वन विभाग गुरदासपुर की ओर से जिले में करीब 20 समाज सेवी संस्थाओं और विभागों के सहयोग से 28000 पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले वन विभाग की ओर से जिले में 5,90000 पौधे लगाए जा चुके हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular