Homeराज्यपंजाबSchools Will Remain Closed in Pathankot पठानकोट में चौथी कक्षा के सभी...

Schools Will Remain Closed in Pathankot पठानकोट में चौथी कक्षा के सभी स्कूल रहेंगे बंद

राज चौधरी, पठानकोट

Schools Will Remain Closed in Pathankot : देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों और नए वैरियंट ओमक्रोन के खतरे के बीच पंजाब में भी सख्ती शुरू हो गई है। पठानकोट पाबंदियां लगाने वाला पहला जिला बन गया गया है। मंगलवार को जिले के चौथी कक्षा तक के सभी निजी व सरकारी स्कूलों, आंगनबाडी केंद्रों को 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दे दिए गए। जिला मजिस्ट्रेट संयम अग्रवाल ने आदेश में कहा कि 14 तक स्कूलों को आनलाइन कक्षाएं लगानी होंगी। बता दें कि पठानकोट में रविवार को चार महीने बाद एक दिन में 78 नए कोरोना वायरस पाजिटिव केस दर्ज किए गए थे। इसके बाद ही प्रशासन ने अहतियातन ये कदम उठाया है।

जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशों में स्पष्ट किया गया कि कोविड नियमों के तहत पहले से जारी प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों पर भी अब सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। होटल, बार, रेस्तरां, सिनेमा, माल्स, स्पा, जिम, म्यूजियम आदि में भी अब केवल वैक्सीनेटिड स्टाफ को ही काम करने की इजाजत दी गई है।

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी Schools Will Remain Closed in Pathankot 

जिला मजिस्ट्रेट ने इसके लिए बुधवार तक का समय देते हुए स्पष्ट किया कि बुधवार के बाद जिला प्रशासन औचक चेकिंग करेगा और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। कालेजों, कोचिंग इंस्टीट्यूट आदि में भी बुधवार के बाद वैक्सीनेटिड स्टाफ को ही काम करने की इजाजत होगी।15 जनवरी के बाद सभी सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर केवल डबल वैक्सीनेटिड लोगों को ही जाने की इजाजत होगी।

सिविल अस्पताल में लेवल टू के मरीजों के लिए 152 बेड तैयार Schools Will Remain Closed in Pathankot 

जिला मजिस्ट्रेट संयम अग्रवाल ने बताया कि कोविड से निपटने को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। उन्होंने कहा कि जिला कोविड की चपेट में है पर हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं। कोविड के 200 से अधिक एक्टिव मामलों में से केवल 16 पीड़ित अस्पतालों में हैं। कोई अधिक गंभीर नहीं है। सिविल अस्पताल में लेवल टू के मरीजों के लिए 152 बेड तैयार हैं। यह सभी आक्सीजन की सीधी सप्लाई से जुड़ चुके हैं। 72 और बेड तैयार किए जा रहे हैं। आक्सीजन प्लांट सुचारु है। आक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त संख्या में हैं। जिले में किसी भी तरह की परिस्थिति में आक्सीजन की कमी नहीं होगी। जिले के निजी अस्पतालों में लेवल टू के 297 बेड जबकि लेवल थ्री के 54 बेड तैयार हैं।

रविवार को मिले 417 नए पाजिटिव केस Schools Will Remain Closed in Pathankot 

पंजाब में रविवार को 417 नए कोरोना पाजिटिव केस मिले थे जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई थी। पटियाला में सबसे ज्यादा 133 केस रिपोर्ट किए गए। प्रदेश में अब तक ओमिक्रोन के तीन मरीज सामने आ चुके हैं लेकिन रविवार को कोई नया मामला सामने नहीं आया।

Read Also: Vaccination Start For Child: हरियाणा में हुई बच्चों की सुरक्षा की शुरूआत : सीमा त्रिखा

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular