Homeराज्यपंजाबSacrilege Case Update दूसरे दिन भी मृतक की पहचान नहीं, पुलिस ने...

Sacrilege Case Update दूसरे दिन भी मृतक की पहचान नहीं, पुलिस ने लिए शव के प्रिंट

Sacrilege Case Update

आज समाज डिजिटल, कपूरथला:

Sacrilege Case Update बेअदबी के शक का मामला उलझता जा रहा है। इस कारण एक ओर तो बवाल मचा है वहीं दूसरी ओर इसके शक में मारे गए युवकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस पहचान के लिए अलग-अलग तरीके अपना रही है। मंगलवार को पुलिस ने बायोमीट्रिक शिनाख्त के लिए उसके फिंगर प्रिंट लिए। इससे उसे आधार से मैच करवाना उसके परिजन तक पहुंच की जा सके। इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस के हाथ अब तक पूरी तरह से खाली है।

कांजली रोड की फुटेज भी खंगाली Sacrilege Case Update

पुलिस की ओर से कांजली रोड पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए है, जिससे कोई सुराग हाथ लग सके। वहीं अब एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख भी मीडिया के सवालों से झिल्लाने लगे हैं। उनका गुस्सा तो लाइव बातचीत दौरान भी सामने नजर आया। मारे गए युवक के बताए जाने वाले शनिवार की सुबह वाले वीडियो के आधार पर जिला पुलिस की ओर से मंगलवार को कांजली रोड पर लगे तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिस जिम संचालक की महिला स्टाफ ने वीडियो बनाया, उन्हें बुलाकर पुलिस लाइन में पूछताछ करके बयान कलमबद्ध किए गए हैं।

एसएसपी ने मीडिया को ये बताया Sacrilege Case Update

पुलिस लाइन में ही एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के लिए उसकी फोटो वाला एक इश्तिहार तैयार करके विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट की गई है, जहां से मृतक के ब्लड रिलेशन में कोई सामने आ सके। जिसके बयान के आधार पर पुलिस केस रजिस्टर करके जांच आगे बढ़ाए। मॉब लिचिंग के सवाल पर वह बोले कि वह खुद मौके पर थे, हुजुम बहुत था। हमें धार्मिक आस्था व भावनाओं का भी ख्याल रखना है। जांच भी करनी है, क्राइम को डिटेक्ट करना है। हर पहलू के मद्देनजर पुलिस ने काम किया।
अभी भी पुलिस जो भी नए-नए तथ्य या सामग्री सामने आ रहा है। उस पर जांच कर रही है।

पंजाब का माहौल सबसे अहम: एसएसपी Sacrilege Case Update

एसएसपी ने कहा कि पंजाब का माहौल खराब होने से बचाना है। हर हाल में लॉ एंड आर्डर की स्थिति को बनाए रखना पहली प्राथमिकता है। इस मामले में कपूरथला पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही हैै। विभिन्न टीमें विभन्ना कोणों पर अपने-अपने स्तर पर जांच को आगे बढ़ा रही हैं। मृतक के शव को 72 घंटे शिनाख्त के लिए रखने की प्रक्रिया को अमल में ला रहे हैं। इस दौरान पुलिस के सामने मर्डर के सवाल पर एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह झिल्ला गए। बोले, बहस करने आए हैं या फिर बात करने। उन्होंने माना कि शनिवार वाली वीडियो में दिखने वाला मारे गए युवक सा लग रहा है।

पाकिस्तान के लोगों के साथ वायरल फोटो सही नहीं Sacrilege Case Update

बाबा के पाकिस्तान जाने की बात को एसएसपी ने मानते हुए कहा कि वह जत्था लेकर पाकिस्तान जाता है। लेकिन किसी मीडिया में पाकिस्तान के कुछ लोगों के साथ वायरल हो रहे फोटो फैक्ट्स नहीं है और वह तो फैक्टस पर ही बात कर सकते हैं। फिर भी कुछ पता करने वाला हुआ तो जांच तो खुली है और हम उसकी तह तक जाएंगे।

Also Read : Men’s Shooting Championship इफल शूटिंग में जाट कॉलेज की टीम रही प्रथम

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments