Homeराज्यपंजाबसरदूल सिकंदर के नाम पर रूह-ए-जज्बा अवार्ड Rooh-e-Jazba Award

सरदूल सिकंदर के नाम पर रूह-ए-जज्बा अवार्ड Rooh-e-Jazba Award

Rooh-e-Jazba Award

आज समाज डिजिटल, लुधियाना:
Rooh-e-Jazba Award : गायक सरदूल सिकंदर के नाम पर इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कौंसिल पंजाब की ओर से कौंसिल के प्रधान चरणजीत करण के नेतृत्व में रूह-ए-जज्बा समारोह हुआ। यह सरदूल सिकंदर को समर्पित रहा। समारोह में स्वर्गीय सरदूल सिकंदर की पत्नी और गायिका अमर नूरी और उनके दोनों पुत्र शामिल हुए।

Also Read : 11 लाख किलोमीटर यात्रा करेगी मां लक्ष्मी की रथ यात्रा: मित्तल Rath Yatra of Maa Lakshmi

कई दिग्गज कलाकार थे मौजूद

Rooh-e-Jazba Award
Rooh-e-Jazba Award

इसके अलावा पंजाबी फिल्म और संगीत जगत के प्रसिद्ध नाम एक्टर योगराज सिंह, संगीतकार सचिन आहूजा, गायक पाली देतवालिया, फिरोज खान और गायिका गुरलेज अख्तर सहित कई कलाकार समारोह में शामिल हुए। समारोह में वरिष्ठ अकाली दल नेता विजय दानव, प्रसिद्ध डिजाइनर संजीव पलाहा, संजीव शर्मा आदि भी विशेष तौर पर शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान फिल्म एक्टर , गायक, मॉडल, डॉक्टर, पुलिस अधिकारी, खिलाड़ी, सामाजिक और धार्मिक शख्सियतों का विशेष तौर पर अवार्ड देकर सम्मान किया गया। समारोह में  सिर्फ पंजाबी सभ्याचार को ही तरहीज दी गई।

40 सालों से रिश्ता था सरदूल से: नूरी

Rooh-e-Jazba Award
Rooh-e-Jazba Award

अमर नूरी ने कहा कि सरदूल सिकंदर के साथ उनका लगभग 40 वर्षों से रिश्ता था। वह संगीत जगत की एक बड़ी शख्सियत होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे इंसान भी थे, जो हमेशा इंसानियत से प्यार करते थे । इस अवसर पर विजय दानव ने कहा कि स्वर्गीय सरदूल सिकंदर जितने बड़े गायक थे उतना ही वह जमीन के साथ जुड़े हुए इंसान थे। उन्होंने अपनी गायकी के द्वारा विश्व स्तर पर पंजाब का नाम रोशन किया। पंजाब के प्रसिद्ध गायक फिरोज खान ने कहा कि स्वर्गीय सरदूल सिकंदर जैसी शख्सियतों को हमेशा याद करना चाहिए, क्योंकि उनकी गायकी ने संगीत जगत को एक नई पहचान दी। पंजाब के प्रसिद्ध एक्टर योगराज सिंह ने भी स्वर्गीय सरदूल सिकंदर को अपने शब्दों से याद किया।

Rooh-e-Jazba Award

Also Read : अंबाला में 3 हैंड ग्रेनेड बरामद 3 Hand Grenades Found In Ambala

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular