Homeराज्यपंजाबक्रांतिकारी कवि अवतार सिंह पाश को सिख नैशनल कालेज के पंजाबी विभाग...

क्रांतिकारी कवि अवतार सिंह पाश को सिख नैशनल कालेज के पंजाबी विभाग ने किया याद 

जगदीश / नवांशहर :
सिख नैशनल कालेज बंगा के पंजाबी विभाग की तरफ से क्रांतिकारी कवि अवतार सिंह पाश संधू को उनके 73 वें जन्मदिन पर याद किया गया । इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रख्यात पंजाबी कवि तरविंदर शेरगिल शामल हुए।

लेखनी व जीवनधारा पर चर्चा

पंजाबी कवि शेरगिल ने पाश संधू के जीवन ,विदेशी यात्रा वामपंथी विचारधारा ,पंजाब के काले दौर की गाथा में उनके द्वारा रचे गए इस साहित्य की धारणा , पंजाब के सिख नौजवानों की हालत , राजनीतिक प्रक्रिया व पंजाब का युवा नौजवान सभी प्रासंगिक विषयों पर पाश की लेखनी व जीवनधारा पर विचार चर्चा की गई । इस मौके पर कॉलेजिएट स्कूल तथा कालेज के पंजाबी पढ़नेवाले साहित्यिक विद्यार्थियों ने कविताओं का रंग बांधा ।पंजाबी विभाग के प्रमुख डॉ निर्मलजीत कौर सेखों ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया । इसके अलावा इस कार्यक्रम में हिस्सा रहे विद्यार्थी साहित्यकारों का भी सम्मान किया गया ।

पंजाबी विभाग के समूह स्टाफ को दी बधाई

प्रिंसीपल डा तरसेम सिंह बिल्डर ने पंजाबी विभाग की तरफ से भाषा मंच के बैनर तरह करवाए गए इस कार्यक्रम के लिए पंजाबी विभाग के समूह स्टाफ को बधाई दी ।अंत में पंजाबी विभाग की प्रमुख डाक्टर निर्मलजीत कौर सेखों ने इस कार्यक्रम के मनोरथ पर चर्चा की उन्होंने कहा कि साहित्य के विद्यार्थी तथा पंजाबी भाषा के विभिन्न कक्षाओं में चल रहे पंजाबी कोर्स में पाश की कविताओं का मूल्यांकन तथा उनके सार्थिक पर संहिता को विद्यार्थियों तक लेकर जाना उनका प्रयास रहा है । इस मौके पर गुरप्रीत सिंह ,पुजा , सुनिधि मिगलानी , इन्दू रत्ती , तेजेन्द्र सिंह मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें : प्रोफेसर दलजीत कुमार को राज्य स्तरीय हरियाणा भीम रत्न अवार्ड से नवाजा गया

ये भी पढ़ें : स्काउट्स के छात्रों व इन्चार्ज को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : किसानों के लिए पंजाब सरकार के इस प्रस्ताव को केंद्र ने ठुकराया

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नेपाल बॉर्डर से पकड़ा शूटर दीपक

ये भी पढ़ें :  खाई में गिरी कार, मां-बेटी की मौत

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular