Homeराज्यपंजाबबरनाला : तक्षशिला लर्निंग एंड डेवलपमेंट सेंटर में पहुंचे एसडीईएनएसटीआई के रीजनल...

बरनाला : तक्षशिला लर्निंग एंड डेवलपमेंट सेंटर में पहुंचे एसडीईएनएसटीआई के रीजनल डायरेक्टर

अखिलेश बंसल, बरनाला :
ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन पद्मश्री राजिंदर गुप्ता के मार्गदर्शन में ट्राइडेंट के धौला यूनिट में चल रहे तक्षशिला लर्निंग एंड डेवलपमेंट सेंटर में कौशल विकास और उद्यमिता और राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थान पंजाब के क्षेत्रीय निदेशक मंजीत सिंह ने दौरा किया। प्रशिक्षुओं को विभिन्न कौशल विकास योजनाओं के अंतर्गत दिए जा रहे प्रशिक्षण व सभी सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने तक्षशिला में कौशल प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से बातचीत भी की।
एसडीईएनएसटीआई के रीजनल डायरेक्टर मंजीत सिंह जी ने युवाओं को उपलब्ध करवाई जा रही छात्रावास की सुविधाओं का निरीक्षण किया व अंत में डीजीटी योजना ड्यूल सिस्टम आफ ट्रेनिंग के अंतर्गत प्रशिक्षण ले रहे गवर्नमेंट आईटीआई के विद्यार्थियों से भी मिले व कौशल प्रशिक्षण के प्रति उनका उत्साहवर्धन किया व ट्राइडेंट लिमिटेड द्वारा युवाओं को सशक्त बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।
ट्राइडेंट की लर्निंग एंड डेवलपमेंट हेड सविता कलवानिया ने बताया कि तक्षशिला में आसपास की जिलों से 18-30 वर्ष तक के युवक युवतियों को भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना डीडीयू जीकेवाई एवं सामर्थ्य योजनाओं के अंतर्गत सिलाई, पैकिंग-चैकिंग व रिंग फ्रेम आॅपरेटर का तीन महीने का मुफ्त प्रशिक्षण दिया जा रहा है, उन्हें रहने, खाने-पीने का भी मुफ्त प्रबंध किया गया है। तीन महीने के सफल प्रशिक्षण एवं योग्यता के आधार पर इन युवाओं को बाद में कंपनी में 25000/- मासिक वेतन पर भर्ती करने का प्रावधान है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular