Homeराज्यपंजाबRamayana Quiz Competition Organized आरआरएमके आर्य महिला महाविद्यालय में कारवाई गई रामायण...

Ramayana Quiz Competition Organized आरआरएमके आर्य महिला महाविद्यालय में कारवाई गई रामायण प्रश्नोत्तरी

Ramayana Quiz Competition Organized आरआरएमके आर्य महिला महाविद्यालय में कारवाई गई रामायण प्रश्नोत्तरी

राज चौधरी, पठानकोट : 

Ramayana Quiz Competition Organized : आरआरएमके आर्य महिला कालेज में प्रिंसिपल डा.गुरमीत कौर की अध्यक्षता में कालेज परिसर में रामायण प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हिंदी विभागाध्यक्ष डा.शैलजा सैली के निर्देशन में आयोजित इस प्रतियोगिता का प्रमुख उदेश्य भारतीय धर्म दर्शन एवं संस्कृति से छात्रों को अवगत करवाना था। प्रतियोगिता का आरंभ वैदिक परम्पराओं का अनुसरण करते हुए ज्योति प्रज्जवलन से किया गया।

6 कालेजो की टीमो ने हिस्सा लिया

प्रश्नोतरी में कुल 6 कालेजो की टीमो ने हिस्सा लिया। जिनमें शांति देवी आर्य महिला कालेज दीनानगर, पंडित मोहन लाल एसडी कालेज गुरदासपुर, गुरू नानक देव कालेज पठानकोट, एसडी कालेज पठानकोट, आरआरएमके आर्य महिला कालेज, पठानकोट की टीमों ने प्रमुख तौर से हिस्सा लिया। (Ramayana Quiz Competition Organized)  प्रश्नोतरी तीन चरणों में करवाई गई।

जिसमें अलग-अलग पड़ावो को पार करते हुए प्रथम और दितीय स्थान पर रहने वाली टीमों में आरआरएमके महिला कालेज और गुरू नानक देव कालेज पठानकोट प्रमुख रही। पंडित मोहन लाल एसडी कालेज एवं एसडी कालेज पठानकोट ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किए।

कार्यक्रम के अंत में प्रिंसिपल डा.गुरमीत कौर ने हिंदी विभागाध्यक्ष डा.शैलजा सैली एवं प्रो.कंचन को बधाई दी एवं भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमो की आकंक्षा भी की। प्रिंसिपल डा.गुरमीत कौर ने छात्राओं को आशीर्वचन देते हुए कहा कि आज सोशल मीडिया के इस युग में धार्मिक ग्रंथो के पठन-पाठन की आवश्यकता है। उन्होंने अपने वक्तव्य में यह भी कहा कि धर्म और तर्क दो विपरीत पक्ष है,

(Ramayana Quiz Competition Organized) जिनके आधार पर हम वेद, धार्मिक ग्रंथो को विश्लेषण नहीं कर सकते। आज के इस भौतिकवादी युग में हमें गिरते हुए नौतिक मूल्यो को सहेज कर रखना आवश्यक हैहो गया है। इस दौरान विजेता स्टूडेंटस को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर डा.रूपिंद्रकौर, प्रो.कंचन, प्रो.सुरूचि आदि मौजूद रहे।

Also Read : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल , जानिए आज के रेट्स

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular