Homeराज्यपंजाबराज्यसभा सदस्य बाजवा ने oxygen plant का नींव पत्थर रखा

राज्यसभा सदस्य बाजवा ने oxygen plant का नींव पत्थर रखा

गगन बावा, गुरदासपुर:
राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा की ओर से अपने फंड में से दिए गए 1.18 करोड रुपए की लागत से सीएचसी धारीवाल में बनने वाले 500 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का नींव पत्थर रखा गया। इसका काम 31 अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। इस मौके पर हलका कादियां के विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा, डीसी मोहम्मद इशफाक, एसएसपी डॉक्टर नानक सिंह, नगर निगम बटाला के कमिश्नर जगविंदरजीत सिंह, एसडीएम बलविंदर सिंह, उप चेयरमैन वजीर सिंह लाली, सिविल सर्जन डॉ हरभजन राम, बरिंदर सिंह छोटेपुर, नगर कौंसिल प्रधान अश्वनी दुग्गल, चेयरमैन कंवर प्रताप सिंह गिल, राधे कृष्ण पुरी, नोनी खोसला, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ रोमी महाजन, एसएमओ डॉ दलजीत सिंह समरा, डॉक्टर चेतना, डॉक्टर अमरिंदर सिंह कलेर, प्रधान राकेश विलियम आदि मौजूद थे।

जिले में 200 करोड़ रुपए खर्च:

राज्यसभा सदस्य बाजवा ने सबसे पहले देश विदेश में रहती संगत को जगतगुरु श्री गुरु नानक देव जी के विवाह पर्व की बधाई देते सरबत के भले की अरदास की। उन्होंने कहा कि डीसी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की ओर से जिले में सर्व पक्षीय विकास कार्य कराए जा रहे हैं। मगनरेगा के तहत अब तक 200 करोड रुपए खर्च किए जा चुके हैं, जिसके चलते जिला प्रशासन बधाई का हकदार है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी को मुख्य रखते हुए सीएचसी धारीवाल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए उन्होंने अपने फंड में से 1.18 करोड़ रुपए पर भेजे थे ताकि लोगों को ऑक्सीजन की कोई कमी न आने पाए।

नशा तस्करों पर कसें नकेल:

उन्होंने एसएसपी गुरदासपुर को कहा कि वह समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें और खासकर नशा बेचने वालों पर नकेल कसी जाए। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को सामाजिक बुराइयों से दूर रखना समय के मुख्य जरूरत है और पुलिस विभाग को इसके प्रति और संजीदा कार्रवाई अमल में लानी चाहिए।
बाजवा ने कहा कि गत दिनों उनकी कोशिशों के कारण पंजाब सरकार की ओर से गन्ने के मूल्य में वृद्धि की गई है। इसके लिए वह सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद करते हैं। इस वृद्धि से माझा क्षेत्र के गन्ना काश्तकारों को सबसे ज्यादा करीब 300 करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा।

बटाला को उसका हक जरूर मिलेगा:

किसानों के हितों की रक्षा की बात करते बाजवा ने कहा कि वह हमेशा किसानों के साथ खड़े रहे हैं और संसद में उनकी लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए वह हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं और राज्यसभा में किसानों की बात ना सुनने के कारण ही उन्हें सदन में किताब फेंकनी पडी थी। वह हमेशा किसानों के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानून खत्म नहीं करती, वह संयुक्त किसान मोर्चा का साथ देने से पीछे नहीं हटेंगे। बटाला को जिला बनाने की बात करते हैं उन्होंने बताया कि बटाला बहुत पुराना धार्मिक एवं ऐतिहासिक शहर है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह उनकी मांग पर विचार कर रहे हैं और बटाला को उसका हक अवश्य मिलेगा।

ब्लॉक स्तर पर बनेंगे खेल स्टेडियम:

जिले में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की बात करते हैं उन्होंने बताया कि जिले में युवाओं को स्किल और आईटी सेक्टर से जोड़कर रोजगार मुहैया कराया जाएगा। आने वाले दिनों में पंजाब सरकार एक लाख नौकरियां देने जा रही है, जिनमें से करीब 20,000 कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना और 80000 नई नौकरियां देना शामिल है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को साफ सुथरा रखने के लिए युवाओं को खेलों के प्रति जोड़ने के मकसद से 5 एकड़ में पीपल, बोहड़ और नीम आदि के पौधे लगाए जाने और 5 एकड़ में 400 मीटर का ट्रैक व सैरगाह का निर्माण किया जाए। ब्लॉक स्तर पर खेल स्टेडियम बनाए जाने से युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने में काफी मदद मिलेगी।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments