Homeराज्यपंजाबमान का सर्जिकल स्ट्राइक: स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई से चेताया

मान का सर्जिकल स्ट्राइक: स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई से चेताया

आज समाज डिजिटल, Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में जीत कर सीएम बने भगवंत मान ने मंगलवार को अपने ही मंत्री पर सर्जिकल स्ट्राइक कर बता दिया कि भ्रष्टाचार के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। या यूं कहें कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस रहेगा। लिहाजा भगवंत मान के इस एक्शन का असर जमीनी स्तर पर होने की उम्मीद है। उन तमाम विधायकों और मंत्रियों को संदेश दिया है, जिनके खिलाफ शिकायतों का अंबार चंडीगढ़ से दिल्ली तक पहुंच गया था।

पंजाब पहुंचे 52 विधायकों पर हैं केस दर्ज

Health Minister Warned Against Action
Health Minister Warned Against Action

आप विधायक पर 40 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप है। बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने पंजाब में गज्जनमाजरा के तीन ठिकानों पर दबिश दी थी। बता दें कि पंजाब विधानसभा में पहुंचे 52 विधायकों पर आपराधिक केस दर्ज हैं और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप को पंजाब में बहुमत मिलने के बाद चेतावनी दी थी कि अगर उनका कोई मंत्री संतरी या विधायक भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो बख्शा नहीं जाएगा। पार्टी के उच्चपदस्थ सूत्रों के मुताबिक सीएम भगवंत मान के पास कई विधायकों की शिकायतें आ रही थीं।

जनता का विश्वास सबसे ज्यादा जरूरी

सीएम मान बार-बार चेतावनी दे रहे थे कि लोगों ने उन पर बहुत बड़ा विश्वास कर सत्ता को सौंपा है और हमें बदलाव दिखाना चाहिए। पिछले दिनों दोआबा के दो विधायकों पर पैसे मांगने के आरोप भी लगे, जिसकी शिकायत सीएम दरबार तक पहुंची थी। मंगलवार को जिस तरह सीएम भगवंत मान ने अपने ही कुनबे पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर स्वास्थ्य मंत्री को न केवल बर्खास्त किया बल्कि जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

इससे उन आप विधायकों में खलबली मच गई है। पार्टी के एक उच्च अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पार्टी की नीति भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की है और आगे भी कुछ विधायकों को पार्टी से निलंबित किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular