Homeराज्यपंजाबअब भगवंत मान संभालेंगे स्वास्थ्य मंत्रालय

अब भगवंत मान संभालेंगे स्वास्थ्य मंत्रालय

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला को मंत्रिमंडल से बाहर करने के बाद अब सीएम भगवंत मान खुद स्वास्थ्य मंत्रालय देखेंगे। इसके साथ-साथ जांच की एक-एक फाइल भी वे खुद ही देखेंगे। यह मामला उस समय सामने आया है, जब तीन महीने से भी कम समय में 75 मोहल्ला क्लीनिक जनता को समर्पित करने हैं।

अभी 25 करोड़ की होनी है खरीदारी

भगवंत मान के खुद विभाग को संभालने के बाद अब जांच का दायरा बढ़ा नजर आ रहा है। मोहल्ला क्लीनिक और अन्य कामों के लिए 1015 लैपटॉप, 500 डेस्कटॉप, 1450 प्रिंटर खरीदने के साथ 20 से 25 करोड़ की कीमत का सामान भी खरीदना है। इन स्वास्थ्य केंद्रों को तेज गति से स्थापित करने की तैयारी है, जिससे कि सरकार के कार्यालय में छह महीने पूरे होने से पहले इन्हें खोला जा सके। सीएम पहले ही राज्य भर में गैर-कार्यात्मक सेवा केंद्रों को मोहल्ला क्लीनिक में बदलने के लिए अपनी मंजूरी दे चुके हैं।

पहले ही मंत्रियों के कई पद हैं खाली

इन सेवा केंद्रों को डॉक्टर के कमरे, स्वागत-सह-प्रतीक्षा क्षेत्र, फामेर्सी सहित बुनियादी आंतरिक घटकों के साथ-साथ कर्मचारियों और आने वाले रोगियों के लिए अलग शौचालय के साथ एक समान पैटर्न पर नवीनीकृत किया जाना है. इस संबंध में 20 मई को सीएम ने विभाग के साथ बैठक की थी, जिसमें सिंगला भी मौजूद थे। सिंगला के निष्कासन के साथ पंजाब कैबिनेट में अब आठ मंत्रियों के पद रिक्त पड़े हुए हैं।

जब शुरू में 10 मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया था तो बलजिंदर कौर, सरबजीत कौर मनुके और अमन अरोड़ा सहित कई वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी की गई। हालांकि इस सब के बीच अभी किसी तरह के कैबिनेट विस्तार की संभावना नहीं है, क्योंकि सीएम मानने अब यह विभाग अपने पास ही रख लिया है

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular