Homeराज्यपंजाबसंगरूर उपचुनाव: सीएम भगवंत मान का दावा भाजपा उम्मीदवार के स्पेन में...

संगरूर उपचुनाव: सीएम भगवंत मान का दावा भाजपा उम्मीदवार के स्पेन में 2-2 घर

आज समाज डिजिटल, Punjab News:
पंजाब के संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को मतदान होना है। फिलहाल चुनाव का प्रचार चरम पर चल रहा है। इसके साथ ही आरोप-प्रत्यारोप भी जमकर हो रहा है। इसी क्रम में सीएम भगवंत मान ने दावा है कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार केवल सिंह ढिल्लों ने स्पेन में दो घर खरीदे हैं।

उन्होंने कहा कि स्पेन में जिस जगह पर अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेटर्स रहते हैं। वहां पर केवल सिंह ढिल्लों का घर है. सीएम मान के इस बयान को भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार ढिल्लों ने मानहानिकारक बताया है और अदालत में जाने की धमकी दी है। ढिल्लों ने कहा है कि सीएम ने स्पेन के खिलाफ भी अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है, जो दो देशों के संबंधों को खराब कर सकता है।

केवल सिंह ढिल्लों कुछ दिन पूर्व ही कांग्रस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें तुरंत चुनावी टिकट दे दिया गया। भदौड़ में सीएम मान ने कहा था कि तस्कर और अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेटर्स स्पेन में रहते थे और ढिल्लों के भी अब वहां घर हैं। उन्होंने कहा कि ढिल्लों को गरीबों की चिंता नहीं है, क्योंकि उन्होंने केवल हवाई अड्डों की बात की है। मान ने कहा कि ढिल्लों ने जिस पार्टी का झंडा बदल दिया है, लेकिन उनकी जैकेट अभी भी कांग्रेस के रंग की है।

मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे ढिल्लों

ढिल्लों ने सीएम के आरोपों को मानहानिकारक बताया है. उन्होंने कहा कि वह सीएम मान के खिलाफ उनके लिए और स्पेन के लिए भी अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। ढिल्लों ने कहा कि मुख्यमंत्री को उनकी जैकेट पर ध्यान नहीं देना चाहिए, बल्कि इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि पंजाब में विकास कैसे सुनिश्चित किया जाए. यह उनकी प्रमुख चिंता होनी चाहिए और लोगों के निजी जीवन को नहीं देखना चाहिए।

ढिल्लों ने इतनी संपत्ति भरी है हलफनामे में

ढिल्लों द्वारा चुनाव आयोग में दाखिल किए गए हलफनामे के अनुसार उनकी पत्नी और उनके बेटों के पास दक्षिणी स्पेन के मलागा प्रांत के रिसॉर्ट शहर माबेर्ला में दो फ्लैट हैं. फ्लैट नंबर 203 79.95 वर्ग मीटर है, जिसे अक्टूबर 2018 में खरीदा गया था और इसकी कीमत 79 लाख रुपये है. फ्लैट नंबर 202 173.23 वर्ग मीटर है, जिसे अप्रैल 2019 में खरीदा गया था और इसकी कीमत 1.92 करोड़ रुपये है. हलफनामे के मुताबिक ढिल्लों का दिल्ली और चंडीगढ़ में भी घर है।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular