Homeराज्यपंजाबवर्तमान हालातों के लिए पंजाब को चाहिए सख्त डीजीपी, अटकले तेज

वर्तमान हालातों के लिए पंजाब को चाहिए सख्त डीजीपी, अटकले तेज

दिनेश मौदगिल, लुधियाना:
पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार को बने 3 महीने हो चुके हैं और शुरू से ही यह सरकार लॉ एंड आॅर्डर के मुद्दे पर घिरी हुई है। विपक्षी दल भी लगातार लॉ एंड आर्डर के मुद्दे पर भगवंत मान सरकार को घेरते आए हैं। अब सुनने में आया है कि पंजाब के मौजूदा डीजीपी वीके भावरा 2 महीने की छुट्टी पर जा रहे हैं। इस कारण पंजाब सरकार नया डीजीपी नियुक्त करना पड़ेगा।

हरप्रीत सिंह और गौरव यादव के नाम सुर्खियों पर

इसके लिए हरप्रीत सिंह सिद्धू और गौरव यादव के नाम प्रमुख तौर पर चल रहे हैं। अगर बीके बावरा को हटाया जाता है तो सरकार को तुरंत नया डीजीपी लगाना नियुक्त करने होगा। मगर हालातों को देखते हुए अब पंजाब को सख्त डीजीपी चाहिए, जो लॉ एंड आॅर्डर को कायम रख सके, क्योंकि लॉ एंड आर्डर के कारण ही आम आदमी पार्टी की लहर पर ब्रेक लग गई और संगरूर लोकसभा उपचुनाव में हुई पार्टी की हार इसका उदाहरण है।

इन मुद्दों पर झेलनी पड़ी है आलोचना

भगवंत मान सरकार बनने के बाद पटियाला हिंसा, मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस हैडक्वाटर पर रॉकेट हमला तथा इसके बाद गायक सिद्धू मुसेवाला कत्ल के कारण पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा है। जहां विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की एक आंधी की तरह लहर चली थी और पार्टी ने भारी बहुमत के साथ सरकार बनाई थी, वहीं तीन महीने बाद ही आम आदमी पार्टी का सबसे प्रमुख गढ़ मानी जाने वाली संगरुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में इनकी लहर को ब्रेक लग गई ।

लॉ एंड आर्डर रहना होगा कायम

लॉ एंड आर्डर के लिए आम जनता में भी डर का माहौल है, वहीं व्यापारियों का मानना है कि व्यापारी चिंता में है, क्योंकि गैंगस्टर्स की वारदातों के कारण पंजाब के व्यापार पर भी गहरा प्रभाव पड़ रहा है। वहीं गन प्वाइंट पर हो रही लूटपाट, कत्ल, स्नैचिंग और गैंगस्टर्स के नाम पर व्यापारियों से फिरौती मांगने की घटनाओं के कारण जहां व्यापारी भयभीत हैं , वहीं आज जनता में असुरक्षा की भावना पैदा हो चुकी है। जनता का कहना है कि इसलिए पंजाब सरकार को एक सख्त डीजीपी लगाना चाहिए जो पंजाब के लोगों में सुरक्षा की भावना का माहौल पैदा कर सके।

 

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular