Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: लोक भलाई रथ दीनानगर पहुंचा, लोगों को किया जागरूक

गुरदासपुर: लोक भलाई रथ दीनानगर पहुंचा, लोगों को किया जागरूक

गगन बावा, गुरदासपुर:
डीसी मोहम्मद इशफाक के नेतृत्व में जिले में जरूरतमंद लोगों को सरकार की ओर से चलाई जा रही सामाजिक भलाई स्कीमों का लाभ देने के उद्देश्य से सामाजिक सुरक्षा विलेज कैंपेन के तहत लोक भलाई रथ चलाया जा रहा है, जो लोगों को जागरूक कर रहा है?। आज लोक भलाई रथ दीनानगर पहुंचा, जहां विभिन्न वार्डों में जाकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की ओर से लोगों को सामाजिक भलाई स्कीमों के बारे में जागरूक किया गया। इस मौके पर नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भलाई स्कीमों के बारे में बताया गया।
जिला प्रोग्राम अफसर अमरजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा विलेज प्रोग्राम के तहत सौ से ज्यादा गांवों और शहरी इलाकों में समाज भलाई की स्कीमें घर-घर पहुंचाने के लिए लोगों की जागरूकता के लिए लोक भलाई रथ चलाया जा रहा है और जो लोग भलाई स्कीमों का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं, उन्हें लाभ पहुंचाया जा रहा है।
उन्होंने आगे बताया कि जिले में सामाजिक सुरक्षा स्कीमों का 100 फीसदी लाभ योग्य लाभपात्रों को देने के उद्देश्य से विशेष अभियान चलाया गया है। इसके तहत जरूरतमंद लोगों को बुढ़ापा पेंशन, विधवा पेंशन, आश्रित एवं अपाहिज लाभपात्रों को वित्तीय सहायता, सरबत सेहत बीमा कार्ड, यूडीआईडी कार्ड, राशन कार्ड, लेबर कार्ड, गर्भवती महिलाओं को वित्तीय सहायता और रोजगार व स्वरोजगार स्थापित करने के लिए लोन आदि संबंधी जागरूक किया जा रहा है ताकि वे स्कीमों का लाभ प्राप्त कर सकें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular