Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: जल्द होगा समस्या का समाधान : सिद्धू

गुरदासपुर: जल्द होगा समस्या का समाधान : सिद्धू

गगन बावा, गुरदासपुर:
मेरीटोरियस स्कूल अध्यापक यूनियन ने 14 अगस्त को अमृतसर में कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के घर के सामने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने यूनियन को बैठक में आमंत्रित किया था। इस कड़ी में चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस भवन में यूनियन नेताओं और सिद्धू के बीच बैठक हुई। बैठक के बारे में जानकारी देते हरप्रीत सिंह गुरदासपुर ने कहा कि बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और करीब 40-45 मिनट तक चली।
इस दौरान यूनियन नेताओं ने अपना पक्ष रखते कांग्रेस अध्यक्ष को शिक्षा विभाग में नियमितीकरण की मांग की जानकारी दी। यूनियन नेताओं ने कहा कि पंजाब के पांच मेरीटोरियस स्कूलों में पंजाब के 5,000 गरीब मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए तैयार किया जा रहा है। पंजाब शिक्षा विभाग द्वारा उच्च शिक्षित शिक्षकों के साथ सौतेली माँ जैसा व्यवहार किया जा रहा है। शिक्षा विभाग उन्हें पक्का करने से टालमटोल कर रहा है। सिद्धू ने यूनियन नेताओं की बात सुनी और आला अधिकारियों से फोन पर बात की।
इस मौके पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने यूनियन नेताओं की मांग को जायज ठहराया और मुख्य सचिव, शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव के साथ जल्द ही बैठक कर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। बैठक में यूनियन के प्रधान कुलविंदर सिंह, अमरीश शर्मा, प्रीतपाल सिंह, बलराज सिंह, विपनीत कौर, दलजीत कौर आदि मौजूद थे। नेताओं ने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो उग्र संघर्ष किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments