Homeराज्यपंजाबफगवाड़ा : होशियारपुर एनएच 344बी सड़क मार्ग होगा 4 मार्गीय

फगवाड़ा : होशियारपुर एनएच 344बी सड़क मार्ग होगा 4 मार्गीय

जगदीश,नवांशहर:

  • भारतमाला परियोजना के तहत सड़क का होगा विस्तार
  • 4 मार्गीय सड़क मार्ग में 2 लाइनें जाने के लिए तथा 2 लाइनें सडक़ के आने के लिए बनेगी
  • संताली प्वाइंट 50 किलोमीटर बनने वाली इस सड़क पर 11442 करोड होंगे खर्च
  • केन्द्रीय सड़क निर्माण मंत्री नितिन गडकरी नेट अपना ट्वीट के माध्यम से दी इस संबंधी जानकारी

केन्द्र सरकार के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के फगवाड़ा तथा होशियार पर के लोगों को फोरलेन सड़क की सौगात दी है बुधवार को अपने ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि फगवाड़ा से होशियारपुर तक 47.50 किलोमीटर लंबी सड़क 4 मार्गीय बनेगी तथा इस पर 11142 करोड रुपए खर्च होंगे। भाजपा नेता संजीव भारद्वाज ने जानकारी देते बताया कि केंद्रीय मंत्री गडकरी ने ट्वीट करके कहा है कि इस मार्ग का नाम एन एच 344बी होगा क्योंकि इससे पहले रोपड़ से लेकर फगवाड़ा तक बनी 88 किलोमीटर लंबी सड़क का नाम 344 ए है।

भारतमाला परियोजना के तहत सड़क का निर्माण होगा

उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी ने जानकारी दी है कि भारतमाला परियोजना के तहत इस सड़क का निर्माण होगा इस सड़कें बनने से चिंतपूर्णी हिमाचल प्रदेश मता छिन्नमस्तिका धाम जाने वाले लाखों श्रद्धालुओं की मन्नत पूरी होगी। इसके अलावा पंजाब के विभिन्न हिस्सों से इस मार्ग से निकलने वाले लाखों यात्री कांगड़ा पालमपुर धर्मशाला को शीघ्र पहुंच सकेंगे। सड़कें निर्माण से जिला एसबीएस नगर जिला कपूरथला जालंधर होशियारपुर का ट्रैफिक कम होगा तथा सड़क हादसे भी नहीं होंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इस सड़क का निर्माण जल्दी होगा। भारी वाहन अब लोगों के लिए सिरदर्दी नहीं बनेंगे।

बंगा के लोगों की मांग बंगा आनंदपुर साहिब पेंड किलोमीटर सड़क मार्ग भी बने 4 मार्गीय

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बंगा से आनंदपुर साहिब तक बनने वाले 4 मार्गीय सड़क परियोजना का पहले उद्घाटन किया था मगर अभी तक को उस सड़क का काम शुरू नहीं हो पाया लोगों की मांग है कि 65 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण भी 4 मार्गीय किया जाए जिससे इस सड़क पर ट्रैफिक का दबाव कम हो तथा हाथ से न हो गौरतलब है कैदी सड़क सिक्खों के नौवें और दसवें गुरु क्रमश गुरु तेगबहादुर जी तथा गुरु गोबिंद सिंह जी के अलावा तख्त श्री केसगढ़ साहिब का स्मरण है। इस सड़कें निर्माण होने से पूर्व पूर्वी पंजाब माझा मालवा तथा दोआबा क्षेत्र के आनंदपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी इसके साथ ही श्री केसगढ़ साहिब दर्शन करने के उप्रान्त श्रद्धालु माता नैना देवी के दर्शनों के लिए भी जा सकेंगे। इस सड़क के निर्माण होने से लोग इस रास्ते से भी हिमाचल प्रदेश से जुड़ जाएंगे।
सड़क की मांग करने वालों में जेडी ठाकुर ,सुदेश शर्मा प्रीतपाल बजाज, हिम्मत तेजपाल, जीत सिंह भाटिया, जसविंद्र सिंह मान, बीपी बेदी, सुरिंद्र पाठक, बूथ सिंह ब्लाक पर, जगजीत सिंह ,सुरेन्द्र पाल, सिंह पंडित प्रदीप शर्मा, कुलवीर सिंह पाबला शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : बंगा की दया सचदेवा को एफ ए पी ने दिया डिजिटल प्रिंसिपल नेशनल अवार्ड

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular