Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : पीसीआर चार बार कर रही गश्त, फिर भी चोर थाना...

गुरदासपुर : पीसीआर चार बार कर रही गश्त, फिर भी चोर थाना सिटी पुलिस को दे रहे चकमा राम शरणम कालोनी में निर्माणाधीन घर से फिर 40 हजार रुपए का सामान चोरी

गगन बावा, गुरदासपुर: 
शहर की पॉश एरिया राम शरणम कॉलोनी में लगातार चोरियों का सिलसिला जारी है। हालत यह है कि कोई दिन खाली नहीं जाता, जिस दिन इलाके में चोर किसी घर को अपना निशाना न बनाएं। पिछले सात दिन से लगातार इलाके में चोरियों का सिलसिला जारी है, लेकिन पुलिस के हाथ आज भी खाली हैं। हालत यह है कि इलाके में पीसीआर टीमें चार बार गश्त करती हैं, लेकिन फिर भी चोर थाना सिटी पुलिस को चकमा देने में सफल हो जाते हैं। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है।
शनिवार रात को चोरों ने फिर से एक निर्माणाधीन घर को अपना निशाना बना डाला। दलीप चंद निवासी राम शरणम कालोनी ने बताया कि वह इलाके में किराया के मकान में रहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने कालोनी में ही प्लाट खरीदा था, जिस पर अब वे घर बनवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि घर में वायरिंग का काम चल रहा है। इसलिए घर में बिजली की तारों के बंडल और अन्य सामान पड़ा हुआ था। शनिवार रात को चोर दीवार फांदकर घर में घुसे और वायरिंग की तारें और अन्य सामान चोरी कर ले गए। उनका करीब 40 हजार रुपए का नुकसान हुआ है।
एक ही गिरोह का काम :
पिछले दिनों इलाके में हुई चोरियों पर नजर डालें तो ज्यादातर निर्माणाधीन घर ही चोरों के निशाने पर रहते हैं। चोर इन घरों से बिजली की तारें और अन्य सामान चुरा रहे हैं। ऐसे में साफ हो जाता है कि इलाके में होने वाली सभी चोरियों के पीछे एक ही गिरोह का हाथ है, जो इलाके से भलिभांती परिचित है। गिरोह के सदस्य सुबह के समय रेकी के बाद रात को लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मूकदर्शन बनी बैठी है।
शुक्रवार को भी 70 हजार का सामान चोरी :
शुक्रवार को भी चोर एर निर्माणाधीन घर से करीब 70 हजार रुपए का सामान चुरा ले गए थे। घर की मालिक कमलजीत कौर ने बताया कि घर में प्लंबरिंग और बिजली का काम चल रहा है। शुक्रवार रात चोर बिजली की तारें, प्लंबरिंग का सामान और एसी की पाइपें चुरा लीं। उनका करबी 70 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। ज्ञात रहे कि इससे पहले वीरवार को सैनी गेस्ट हाउस वाली गली में रहने वाले जतिंद्र नाथ पुत्र प्रेम नाथ के राम शरणम कालोनी में निर्माणाधीन घर को भी चोरों ने निशाना बनाया था। चोर वायरिंग काटकर सारी की सारी तारें चोर चुरा कर ले जा चुके थे। ऊपर पड़ा प्लंबरिग का सामान भी चोरों ने चुरा लिया था। उनके इसी मकान से 5 महीने पहले ‌ भी चोर वायरिंग और तमाम तारें चुरा कर ले गए थे, जबकि 7 महीने पहले यहां से सरिया और अन्य लोहे का सामान भी चोरी हो चुका है। उन्होंने बताया था कि उनका करीब एक लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
उधर, थाना प्रभारी डीएसपी सुमीर सिंह मान का कहना है कि इलाके में चार बार पीसीआर पेट्रोलिंग कर रही है। इलाके में ज्यादा मकान निर्माणाधीन हैं। लोगों को सीसीटीवी कैमरे लगवाने व चौकीदार रखने के लिए कहा गया है। पुलिस अपने स्तर पर चोर गिरोह की तलाश कर रही है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments