Homeराज्यपंजाबNQAS Certificate Awarded To Civil Hospital सरकार के हेल्थ विभाग की ओर...

NQAS Certificate Awarded To Civil Hospital सरकार के हेल्थ विभाग की ओर से नवांशहर के सिविल अस्पताल को एनक्यूएएस सर्टिफिकेट प्रदान किया

जगदीश कलसोतरा, नवांशहर

NQAS certificate Awarded To Civil Hospital  भारत सरकार के हेल्थ विभाग द्वारा सिविल अस्पताल नवांशहर की ओर से प्रदान की जा रही हैल्थ सेवाओं का मूल्यांकन करने के लिए एनक्यूएएस टीम के माध्यम से हेल्थ सम्बन्धी चल रहे विभागो के कार्य का मूल्यांकन करवाया गया। जिसमें अस्पताल के 11 विभागों का मूल्यांकन किया गया जिसमें अस्पताल को शो में से 86 अंक मिले।

सिविल सर्जन जिला अस्पताल डा दविन्द्र ढांडा ने जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्र सरकार के हेल्थ विभाग द्वारा नवांशहर के अस्पताल को एनक्यूएएस सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है।(NQAS certificate Awarded To Civil Hospital)  पर्यवेक्षण टीम द्वारा अस्पताल के मैडीकल स्टाफ मैडीकल विभागों, मेडिसिन स्टोर, रिकार्ड आयुर्वेदिक विभाग, लैब्स, ब्लड बैंक के अलावा अन्य चल रही सुहूलियत सिस्टम का मूल्यांकन किया गया। डॉ ढांडा ने बताया नवांशहर का सिविल अस्पताल पंजाब के प्रथम श्रेणी के स्थलों में शामिल है।

अस्पताल को वर्ष 2017-18 में कायाकल्प प्रोग्राम के तहत पंचास लाख रुपए की ग्रांट हासिल हुई थी। इसके अलावा वर्ष 2019-20 में केन्द्र सरकार द्वारा पंदरा लाख रुपये की ग्रांट मुहैया करवाई गई।( NQAS certificate Awarded To Civil Hospital) सिविल अस्पताल को विशिष्ट दर्जा प्रदान करवाने में मैडीकल स्टाफ के साथ साथ पैरा मैडीकल तथा नॉन मैडीकल वर्क्स स्टाफ का पूरा सहयोग हैं।

Also Read : Share Market Update Today शेयर बाजार धड़ाम! खुलते ही 811 पॉइंट लुढ़का

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments