Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: अब बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं की फ्री ऑनलाइन...

गुरदासपुर: अब बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं की फ्री ऑनलाइन तैयारी कराएगी सरकार

गगन बावा, गुरदासपुर:
प्रदेश सरकार की ओर से बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं की फ्री ऑनलाइन कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी। पंजाब सरकार के घर घर रोजगार मिशन के तहत जिला रोजगार एवं कारोबार ब्यूरो गुरदासपुर की ओर से इस ऑनलाइन कोचिंग का प्रबंध किया गया है। एडीसी राहुल ने बताया कि एसएससी बैंक पीओ क्लर्क, आरआरबी, सीईटी पीपीएससी, पीएसएसएसबी और अन्य विभागीय  परीक्षाओं के लिए आने वाले दिनों में इसकी शुरुआत की जाएगी।
पहला बैच 8 से होगा शुरू: 
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही कलेरिकल एवं कांस्टेबल असामियों के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग का पहला मैच 8 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। कलेरिकल बैच के लिए एनरोल होने वाले उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन पूरी कर ली हो और जबकि 12वीं पास उम्मीदवार पुलिस कांस्टेबल के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज का लाभ लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज का लाभ लेने के लिए पर लॉगिन कर अप्लाई कर सकते हैं।
4 माह का होगा सेशन:
एक कोचिंग सेशन कम से कम 4 माह का होगा इससे रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे और उनकी रोजगार प्राप्त करने के सामर्थ्य में वृद्धि होगी। इस मौके पर जिला रोजगार उत्पत्ति हुनर विकास एवं प्रशिक्षण अधिकारी पुरुषोत्तम सिंह ने बताया कि जिले के युवाओं को अपील की गई है कि वे विभिन्न विषय विशेषज्ञों से कोचिंग प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज में रजिस्ट्रेशन कराएं। इस संबंध में अगर किसी भी तरह की जरूरत हो तो वे जिला रोजगार एवं कारोबार ब्यूरो दफ्तर या हेल्पलाइन नंबर 84440 00099 पर संपर्क कर सकते हैं।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments