Homeराज्यपंजाबये हैं पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग New...

ये हैं पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग New President of Punjab Congress

New President of Punjab Congress

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
New President of Punjab Congress : पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को पंजाब कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। चरणजीत चन्नी सरकार में परिवहन मंत्री रहे अमरिंदर सिंह राजा पार्टी के तेजतर्रार युवा नेता हैं। वह भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में अमरिंदर वडिंग गिद्दड़बाहा क्षेत्र से निर्वाचित हुए। इसके साथ ही पार्टी ने प्रताप सिंह बाजवा को विधायक दल का नेता चुना है।

चल रहा था अध्यक्ष चुनने का दौर

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। चुनाव में सिद्धू अपनी सीट भी हार गए थे। चुनाव के बाद से ही प्रदेश के नए अध्यक्ष को लेकर पंजाब कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू हो गया था, जो शनिवार को अमरिंदर वडिंग के नाम पर मुहर लगने के साथ खत्म हो गया।

ये हैं नए प्रदेशाध्यक्ष वडिंग

अमरिंदर वडिंग लगातार तीसरी बार चुनाव में जीत हासिल कर पंजाब विधानसभा पहुंचे हैं। दिसंबर 2014 से मई 2018 तक वडिंग ने भारतीय यूथ कांग्रेस की कमान भी संभाली है। पंजाब कांग्रेस में वडिंग की गिनती एक युवा और बेहद सक्रिय नेता के तौर पर होती है। वडिंग ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमाई थी। उन्हें कांग्रेस पार्टी ने बठिंडा सीट से उम्मीदवार बनाया था

लेकिन शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल के हाथों उन्हें 20 हजार से अधिक वोटों से शिकस्त मिली थी। अमरिंदर वडिंग ने विधानसभा चुनावों के दौरान जिस तरीके से अपना प्रचार किया था, उससे उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने अपनी जनसभाओं में ना सिर्फ गाना गाया, बल्कि डांस भी किया। बचपन में ही अपने माता-पिता को खो चुके वडिंग का पालन-पोषण ननिहाल में हुआ।

New President of Punjab Congress

Read Also : कांग्रेसी विधायक बोले- आम आदमी पार्टी लालच देकर कर रही संपर्क Anirudh Singh Targeted AAP

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular