Homeराज्यपंजाबNehru Siddhant Kendra Trust नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट ने व्यावसायिक केंद्र की...

Nehru Siddhant Kendra Trust नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट ने व्यावसायिक केंद्र की स्थापना की

Nehru Siddhant Kendra Trust

लुधियाना में वंचित बच्चों की रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए
दिनेश मौदगिल, लुधियाना
वंचित बच्चों को सशक्त बनाने और रोजगार क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से, स्वर्गीय सतपॉल मित्तल द्वारा 1983 में स्थापित नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट ने लुधियाना में अपने परिसर में एक व्यावसायिक केंद्र खोलने की घोषणा की। केंद्र का उद्घाटन मुख्य अतिथि विकास गर्ग, सचिव तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण, पंजाब सरकार के साथ-साथ विशिष्ट अतिथि वरिंदर कुमार शर्मा, आईएएस, उपायुक्त, लुधियाना ने किया। इसके अलावा, इस कार्यक्रम में राकेश भारती मित्तल, अध्यक्ष नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट और भारती एंटरप्राइजेज के उपाध्यक्ष भी उपस्थित थे।

हमने वित्तीय साक्षरता को एक फोकस क्षेत्र के रूप में पहचाना है Nehru Siddhant Kendra Trust

लॉन्च के अवसर पर राकेश भारती मित्तल ने कहा कि स्किलिंग और री-स्किलिंग को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ चलना चाहिए ताकि हमारे युवा जॉब मार्केट की लगातार विकसित हो रही मांगों के लिए तैयार हो सकें। नेहरू सिद्धांत केंद्र ट्रस्ट वोकेशनल सेंटर का उद्देश्य युवा प्रवेशकों को अपेक्षित कौशल, ज्ञान और प्रशिक्षण के साथ रोजगार बाजार में सशक्त बनाना है। हमने वित्तीय साक्षरता को एक फोकस क्षेत्र के रूप में पहचाना है और समय के साथ अन्य क्षेत्रों में इनका विस्तार करने की कोशिश करेंगे।

प्रारंभ में केंद्र जीएसटी और टैली पर एक पाठ्यक्रम शुरू करेगा Nehru Siddhant Kendra Trust

वोकेशनल सेंटर एक प्रमुख कौशल विकास कंपनी, सेंटम वर्कस्किल्स इंडिया लिमिटेड (सीडब्ल्यूएसआई) के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान करेगा। प्रारंभ में, केंद्र जीएसटी और टैली पर एक पाठ्यक्रम शुरू करेगा और व्यावसायिक केंद्र में कुल 50 छात्रों की क्षमता वाले 25 छात्रों को एक बैच में नामांकित करेगा। तीन महीने का कोर्स न केवल जीएसटी और टैली का गहन ज्ञान प्रदान करता है बल्कि छात्रों को रोजगार कौशल से लैस करता है और बाजार के लिए तैयार होने के लिए समग्र व्यक्तित्व विकास में उनकी मदद करता है।

Nehru Siddhant Kendra Trust

Read Also : Mann Ki Baat पीएम मोदी ने 400 अरब डॉलर का निर्यात हासिल करने के लिए भारत को बधाई दी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular