Homeराज्यपंजाबसूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सरकारी आदर्श स्कूल भिखारीवाल में किया लेख...

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सरकारी आदर्श स्कूल भिखारीवाल में किया लेख एवं पेंटिंग मुकाबलों का आयोजन

गगन बावा, गुरदासपुर:
कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी ने जहां एक तरफ पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है, वहीं दूसरी ओर भारत सरकार की ओर से फ्री वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है‌। इसी कड़ी के तहत भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो की ओर से गुरदासपुर में दो दिवसीय मुहिम शुरू की गई है। इसके तहत सरकारी आदर्श स्कूल भिखारीवाल में स्टूडेंट्स के लेख एवं पेंटिंग मुकाबले कराए गए। कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं पोषण की थीम पर आधारित प्रोग्राम में स्टूडेंट्स ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।
प्रिंसिपल पुनीता शर्मा ने कहा कि यह एक अच्छा प्रयास है और इस मुहिम के जरिए लोगों को घर बैठे जागरूक किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान लोगों का बड़े स्तर पर घर से निकलना सुरक्षित नहीं है। ऐसे में सरकार की ओर से विभिन्न स्थानों पर लोगों को जागरूक करना एक अच्छा कदम है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो की ओर से किए जा रहे प्रयासों के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों सहित शहरों के लोगों को जागरूक करने में काफी मदद मिलेगी।
इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड पब्लिसिटी अधिकारी गुरमीत सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री की ओर से 21 जून को पूरे देश में फ्री टीकाकरण की घोषणा की गई थी। इसके बाद पूरे देश में यह अभियान चलाया जा रहा है‌। ज्यादा से ज्यादा हाथ साफ रख कर और सामाजिक दूरी का पालन कर इस बीमारी से बचा जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पोषण और सही खुराक की ओर ध्यान देना बहुत जरूरी है। ऐसा कर एक तरफ जहां हर व्यक्ति सेहतमंद होगा, वहीं बीमारियों से भी बच सकेगा।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कलाकारों ने स्टूडेंट्स को अपनी परफॉर्मेंस के माध्यम से जागरूक किया। कलाकारों की पेशकारी की बच्चों ने जमकर प्रशंसा की। हालांकि गुरदासपुर में यह अभियान 2 दिन ‌के लिए चलेगा, लेकिन देश भर में यह तब तक जारी रहेगा जब तक इस बीमारी पर पूरी तरह नियंत्रण नहीं पा लिया जाता।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments