Homeराज्यपंजाबपठानकोट : सहकार भारती पंजाब प्रदेश की कार्यकारिणी में आयोजित की बैठक

पठानकोट : सहकार भारती पंजाब प्रदेश की कार्यकारिणी में आयोजित की बैठक

राज चौधरी, पठानकोट :
सहकार भारती पंजाब प्रदेश की कार्यकारिणी की बैठक आज विद्या धाम, जालंधर पर हुई। बैठक में सहकार भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय पाचपोर, राष्ट्रीय क्रेडिट प्रकोष्ठ प्रमुख सुनील गुप्ता उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता  बलराम दास बाबा कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा की गई। बैठक में विभिन्न जिलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
पंजाब प्रदेश के महामंत्री राजीव शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष रविंदर सिंह ठाकुर ने बैठक का संचालन किया। बैठक का शुभारंभ सहकार गीत और भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि से हुआ। पठानकोट से उपस्थित सुतीक्ष्ण सिंह (जिलाध्यक्ष), गौरव सिंह ठाकुर (जिला संगठन मंत्री ), सुभाष सिंह (कोष अध्यक्ष), अलग अलग जिले से विशेष रूप से उपस्थित संदीप छिब्बर, दिनेश भारद्वाज, चेतन सूद, वरिन्द्र अरोड़ा, पूनम भारद्वाज, चेतन सूद, रमन कुमार आदि उपस्थित थे। इस बैठक में सहकार भारती पंजाब प्रदेश की पिछले एक वर्ष की गतिविधियों की समीक्षा की गई। कोरोना काल में सहकार भारती के सभी जिलों में सेवा कार्य किए गए। इसके साथ ही छह नई विभिन्न प्रकार की सहकारी संस्थाओ के पंजीकरण हेतु आवेदन किया गया। संजय पाचपोर ने कहा कि आर्थिक समृद्धि के लिए सहकारिता का मार्ग अपनाकर ही स्वावलम्बी और आत्मनिर्भर भारत की कल्पना संभव है। इसके लिए सहकार भारती के कार्यकर्ता गांव गांव में जाकर कार्य करेंगें। सुनील गुप्ता ने कहा कि सहकारिता को आर्थिक उन्नति में महत्वपूर्ण मानने के कारण सहकारिता का कृषि मंत्रालय से पृथक स्वतंत्र सहकारिता मंत्रालय का गठन किया गया है।
बैठक में सहकार भारती पंजाब प्रदेश में होने वाले आगामी प्रदेश अधिवेशन के आयोजन पर चर्चा की गई। बैठक में पंजाब प्रदेश के सभी 23 जिलों में कार्य का विस्तार करने की कार्य योजना बनाई गई। अधिवेशन 21 नवंम्बर 2021 को जालंधर में होगा जिसका केन्द्र बिन्दू विषय ” सहकारिता से समृद्धि की ओर ” रहेगा । बैठक में सहकार भारती के 17,18,19 दिसम्बर 2021 को पोलटेकनिक कालेज लखनऊ उतर प्रदेश में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में पंजाब प्रदेश से जाने वाले प्रतिनिधियों की भागेदारी पर भी चर्चा की गई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular