Homeराज्यपंजाबपंजाब के इस कलाकार पर नहीं गया पंजाब की किसी सरकार का...

पंजाब के इस कलाकार पर नहीं गया पंजाब की किसी सरकार का ध्यान

दिनेश मौदगिल, Ludhiana News:
जाने-माने कलाकार दर्शन औलख अभिनेता जिम्मी शेरगिल की नई फिल्म तू होवे ते मैं होवां में नजर आएंगे। इस फिल्म में जिमी शेरगिल के साथ कुलराज रंधावा भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी, जबकि दर्शना औलख इसमें एक एक्टर और लाइन प्रोड्यूसर के तौर पर योगदान डाल रहे हैं।

गुमनामी की दुनिया में खो गए औलख

इसके अलावा पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार गिप्पी ग्रेवाल की फिल्म हनीमून में भी एक कलाकार के तौर पर अभिनय करते नजर आएंगे। इसके अलावा इस फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर भी दर्शन औलख हैं। यह दोनों फिल्में बनकर तैयार हैं और इनकी रिलीज डेट जल्द ही घोषित होगी। इसके अलावा बॉलीवुड कलाकार अरशद वारसी की एक नई फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर भी दर्शन ही हैं। दर्शन औलख पंजाब के ऑल राउंडर कलाकार हैं, जो एक्टर, लाइन प्रोड्यूसर, निमार्ता, निर्देशक और लेखक भी हैं।

सरकार की होगी नजर-ए-इनायत, अब भी इंतजार

बॉलीवुड को पंजाब में लेकर आने वाले दर्शन औलख यशराज फिल्म्स की सुपर डुपर हिट फिल्म वीरजारा को पंजाब में शूटिंग के लिए लेकर आए थे। इसके बाद पंजाब में बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग का पूरा क्रेज बन गया और लगातार बॉलीवुड फिल्में की पंजाब में शूटिंग होने लगी। मगर इस दिग्गज कलाकार की तरफ पंजाब की आज तक की सरकारों ने कोई ध्यान नहीं दिया। यही नहीं पोलीवुड, बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने काफी योगदान दिया । इस कलाकार ने पंजाब का नाम विश्व स्तर पर काफी ऊंचा किया। उत्तर भारत खासकर पंजाब के टूरिज्म को फिल्मों में प्रमोट करने के लिए दर्शन औलख को सिनेमैटिक टूरिज्म अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

वीरजारा और बजरंगी भाईजान में कर चुके अभिनय

दर्शन औलख करीब 70 फिल्मों में विभिन्न तरफ से योगदान दे चुके हैं। ज्यादातर फिल्मों में वह लाइन प्रोड्यूसर रहे हैं और कई फिल्मों में उन्होंने अलग-अलग किरदार भी निभाये हैं। बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों वीरजारा, बजरंगी भाईजान, सुल्तान, हाईवे आदि में भी अभिनय भी कर चुके हैं, जबकि इन फिल्मों के अलावा लंदन ड्रीम्स, फैंटम, हीरोज आदि फिल्मों के लिए वह लाइन प्रोड्यूसर भी रहे हैं। इसके अलावा नेशनल अवार्ड विजेता फिल्म शहीद ए मोहब्बत बूटा सिंह, शहीद उधम सिंह आदि फिल्मों का वह कार्य भी कर चुके हैं। आस्कर अवार्ड विजेता हॉलीवुड फिल्म जीरो डार्क थर्टी के लिए भी उन्होंने सख्त मेहनत की और इस फिल्म को चंडीगढ़ में फिल्माया गया।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular