Homeराज्यपंजाबजम्मू से 9 को शुरू होगी रथयात्रा, तैयारियों पर चर्चा

जम्मू से 9 को शुरू होगी रथयात्रा, तैयारियों पर चर्चा

दिनेश मौदगिल, Ludhiana News:
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की तरफ से 9 अगस्त को जम्मू से शुरू होने वाली रथयात्रा की तैयारियों संबधी बैठक स्थानीय ढोलेवाल चौंक स्थित महाराणा प्रताप पार्क में महाराणा प्रताप राजपूत सभा लुधियाना के अध्यक्ष राकेश मिन्हास और संत सिंह राणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

रथ यात्रा निकालने का फैसला

महासभा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष डिंपल राणा ने बैठक में विशेष तौर पर उपस्थित हुए। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली इस यात्रा का मकसद आर्थिक आधार पर आरक्षण व्यवस्था लागू करने, सामाजिक समरसता व देश के लिए मर मिटने वाले योद्धाओ के इतिहास से छेड़छाड़ रोकने जैसी वर्षो पुरानी मांगों के पक्ष में आवाज बुंलद करना है। रथयात्रा 9 अगस्त को जम्मू से शुरू होकर पूरे भारत की परिक्रमा करते हुए 7 अक्टूबर नई दिल्ली में समाप्त होगी।

डिंपल राणा ने अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर, पूर्व स्पीकर पंजाब राणा केपी सिंह, राजपूत कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन दविन्द्र सिंह दर्शी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली रथयात्रा के रुट की जानकारी देते हुए कहा कि 9 अगस्त को जम्मू से शुरू होकर यात्रा 10 अगस्त को पठानकोट से मुकेरियां, दसूहा, होशियारपुर होते हुए देर शाम जालंधर पहुंचेगी।

रथयात्रा का लाडोवाल टोल पर होगा स्वागत

जालंधर में रात्रि विश्राम के उपरांत 11 अगस्त को जालंधर से फगवाड़ा होकर लुधियाना विश्राम लेगी। लुधियाना के प्रवेश द्वार पर लाडोवाल टोल प्लाजा पर डिंपल राणा की अध्यक्षता में धार्मिक,सामाजिक व राजनीतिज्ञ दलों की तरफ से रथयात्रा का भव्य स्वागत होगा। 12 अगस्त को रथयात्रा लुधियाना से समराला, चमकौर साहब मोरिंडा, कुराली, रोपड़ नंगल के रास्ते हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में प्रवेश करेगी।

इससे पूर्व लुधियाना के विभिन्न क्षेत्रों में दो दर्जन से ज्यादा स्थलों पर रथयात्रा का भव्य स्वागत होगा। यात्रा के प्रति युवा पीढ़ी में भारी उत्साह होने पर चर्चा करते हुए राणा ने कहा कि महाराणा प्रताप राजपूत सभा लुधियाना के अध्यक्ष राकेश मिन्हास, संत सिंह राणा के नेतृत्व में रथयात्रा का संदेश घर-घर तक पंहुचाने के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर राकेश मिन्हास, संत सिंह राणा, रणजीत सिंह राणा,अनिल ठाकुर,डीएस राणा,अमरेन्द्र गोविंद राव,आशु राणा, सोनी राणा, राजेश रत्न भारद्वाज, अमित डोगरा, रणधीर परमार, कमल डडवाल, रविंद्र पठानिया,संजीव राणा,चंचल सिंह ठाकुर,विश्वजीत ठाकुर,एच.सी,ठाकुर प्रवीण ठाकुर व अन्य भी उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular