Homeराज्यपंजाबरमनदीप कौर ने गोल्ड जीतकर किया देश का नाम रोशन

रमनदीप कौर ने गोल्ड जीतकर किया देश का नाम रोशन

  • यूएसए में होने वाली वर्ल्ड हैविवेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए भी हुई चयनित
  • 2017 में कॉमनवेल्थ गेम्स में भी हासिल कर चुकी है गोल्ड मेडल

दिनेश मौदगिल, Ludhiana News:
दुबई इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में शहर की रमनदीप कौर ने गोल्ड मेडल जीतकर राज्य और देश का नाम रोशन किया। रमनदीप कौर ने यह स्वर्ण पदक 90 किलोग्राम प्लस वर्ग में हासिल किया। इस उपलब्धि को हासिल कर अपने शहर लुधियाना पहुंची रमनदीप का उनके पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों और प्रशंसकों ने जोरदार स्वागत किया।

8 देशों के 100 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

Ramandeep Kaur made the Country Proud by Winning Gold
Ramandeep Kaur made the Country Proud by Winning Gold

रमनदीप ने बताया कि इस मेडल के साथ-साथ उन्हें स्ट्रॉन्गेस्ट वूमेन टॉफी भी मिली है। इस चैंपियनशिप में 8 देशों के लगभग 100 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा वहां वर्ल्ड हैवीवेट पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए ट्रायल भी हुए। इसमें वह चयनित हुई है और यह चैंपियनशिप यूएसए में आयोजित होगी।

नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट होल्डर रमनदीप ने बताया कि 2017 में उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मैडल हासिल किया था। तब पंजाब सरकार ने उन्हें कोई नौकरी या बनता सम्मान नहीं दिया था। मगर अब पंजाब में सत्ता परिवर्तन के बाद आई भगवंत मान सरकार से उन्हें बहुत सी उम्मीदें हैं कि भगवंत मान सरकार उन्हें बनता सम्मान देगी।

सरकारी नौकरी की भी जताई उम्मीद

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि अन्य खिलाड़ियों की तरह उन्हें भी यह सरकार सरकारी नौकरी देगी। उन्होंने बताया कि उनके यहां तक पहुंचने में उनके पति गुरप्रीत सिंह ने उन्हें पूरा सहयोग दिया है। रमनदीप ने कैप्टन जगप्रीत सिंह करनाल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया और कहा कि यहां तक पहुंचने में उन्होंने मुझे बहुत सहयोग दिया है।

यहां जिक्र योग्य है कि रमनदीप ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी इतने मेडल हासिल किए हैं कि उन्हें खुद भी इस बारे में पता नहीं। रमनदीप एक पोलियो ग्रस्त वेट लिफ्टर है, मगर फिर भी उन्होंने यह मैडल जनरल कैटिगरी में जीते हैं। इतनी बड़ी उपलब्धियां हासिल करने वाली रमनदीप को पिछली सरकार ने बनता सम्मान नहीं दिया, मगर अब उन्हें और उनके प्रशंसकों को पूरी उम्मीद है कि भगवंत मान सरकार उन्हें बनता सम्मान जरूर देगी।

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular