Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : विधानसभा चुनाव में लोक अधिकार लहर लोगों के चुने उम्मीदवारों...

गुरदासपुर : विधानसभा चुनाव में लोक अधिकार लहर लोगों के चुने उम्मीदवारों को उतारेगी मैदान में

गगन बावा, गुरदासपुर :
लोक अधिकार लहर ने लोक चेतना का आगाज वास्तविक लोकतंत्र की स्थापना के लिए चुनाव में पहरा देने के लिए पोस्टर लोकार्पण करके किया। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते लोक अधिकार लहर के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ गुरइकबाल सिंह काहलों ने लोक अधिकार लहर के इतिहास और भविष्य की नीति पर विस्तार से चर्चा करते कहा कि इस समय पंजाब में विभिन्न तरह का माफिया परोक्ष ढंग से राज्य कर रहा है। सभी नेता उनके पैसे से ही जीते हुए हैं, इसीलिए वे लोगों के लिए नहीं बल्कि माफिया के लिए काम कर रहे हैं। इसीलिए हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार है और कोई भी इसके बारे में बोलने तक को तैयार नहीं है। लोगों की लूट पर नेता मूकदर्शक बने हुए हैं।
उन्होंने कहा कि लोक अधिकार लहर हर गांव और वार्ड में 21 सदस्यों की लोक अधिकार सभा बनाएगी। उसका नेता विधानसभा हलके की कमेटी का सदस्य होगा। वह सभी मिलकर सर्व सहमति से एक गैर राजनीतिक पिछोकड़ वाले अच्छे पढ़े-लिखे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाएंगे। उसके चुनाव का सारा खर्च हल्का कमेटी उठाएगी और माफिया से बचाने के लिए उस पर नजर रखेगी। जीता हुआ उम्मीदवार वेतन नहीं लेगा और केवल भत्तों पर समाज की सेवा करेगा।
60 साल की उम्र में केवल एक ही पेंशन का हकदार होगा। उसका काम विधायकों के वेतन और पेंशन बंद करवाना, भ्रष्टाचारियों की गैर कानूनी जायदाद जप्त कर सरकारी खजाने में जमा करवाना, अपाहिज, विधवा, बुढ़ापा व आश्रित परिवारों को 3000 पेंशन, मनरेगा मजदूरों को 400 दिहाड़ी, सस्ती शिक्षा, सेहत सुविधाएं, बिजली, रोजगार, सामाजिक सुरक्षा, सहकारी खेती मॉडल, खेती आधारित उद्योग, रेत, बजरी, शराब, ट्रांसपोर्ट और बिजली का उत्पादन सार्वजनिक क्षेत्र के तहत लाना होगा।
इस मौके पर डॉ अवतार सिंह, गुरमीत सिंह, सरवन सिंह, बूटा राम, हीरा सिंह सैनी और जोरावर सिंह ने भी संबोधित किया। मंच संचालन चंद्रशेखर आजाद ने किया। इस मौके पर रछपाल सिंह, जसविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, प्रेम सिंह, सतनाम सिंह, गुरमीत सिंह जंजुआ, कुलराज खोखर, गुरमुख सिंह आदि मौजूद थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular