Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : हलका विधायक ने श्री हनुमान चौक को किया लोकार्पण

गुरदासपुर : हलका विधायक ने श्री हनुमान चौक को किया लोकार्पण

गगन बावा, गुरदासपुर :
हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदमीत सिंह पाहड़ा की ओर से शहर में शुरू किए गए बड़े प्रोजेक्टों में शामिल श्री हनुमान चौक को देर शाम हलका विधायक द्वारा लोकार्पण कर दिया गया। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य लोगों सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। काबिलेजिक्र है कि चौक के उद्घाटन के बाद देर रात तक लोग चौक में सेल्फी लेकर इंटरनेट पर वायरल करते रहे।
हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि 2017 के चुनाव से पहले उन्होंने हलके के लोगों से यह वादा किया था कि जिस गुरदासपुर को लोग गांव के नाम से बुलाते हैं,उसे विकास के रुप में वह पंजाब के अग्रिम हलकों की कतार में लाकर खरा करेंगे। लोगों ने उन पर विश्वास जताया और उन्हें बड़ी लीड से जीत दिलाई। जिसे देखते हुए वह हलके के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि हनुमान चौक के नींव पत्थर से लेकर उद्घाटन तक उनके राजनीतिक विरोधियों द्वारा निर्माण कार्य में कई तरह से रुकावट डालने का प्रयास किया गया। लेकिन जिस संकट मोचन श्री हनुमान जी के नाम पर चौक बन रहा था, उन्होंने चौक निर्माण में कोई भी संकट नहीं आने दिया। जिसके फलस्वरुप आज चौक बनकर तैयार हो चुका है।
चौक के उद्घाटन के पहले हलका विधायक द्वारा अपने परिवार सहित चौक के पास ही स्थित श्री हनुमान मंदिर में नतमस्तक होकर भगवान हनुमान जी का आशीर्वाद लिया गया। जिसके बाद मंदिर के पंडित द्वारा चौक में पूजा अर्चना करवाई गई।जिसके बाद हलका विधायक द्वारा चौक का उद्घाटन किया गया। विधायक पाहड़ा ने कहा कि इसके अलावा भी शहर में रविदास चौक,गुरु नानक पार्क,फिश पार्क का काम तकरीबन मुकम्मल हो चुका है। जबकि जेल रोड, कालेज रोड, बटाला, काहनूवान रोड, संगलपुरा रोड की लाईटों का काम भी तकरीबन मुकम्मल हो चुका है। जिसको जल्द ही लोगों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।इसके अलावा बड़े प्रोजेक्टों के तहत बस स्टैंड, तिब्बड़ी रोड पर अंडरब्रिज का काम भी शुरू हो चुका है। पाहड़ा ने बताया कि गुरदासपुर हलके में सैनिक स्कूल खोलने की अनुमति की फाइल केंद्र सरकार के पास अटकी हुई है। अनुमान है कि उसे भी जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी और हलके को एक सैनिक स्कूल मिलने के बाद गुरदासपुर का नाम पूरे विश्व में सनहरी अक्षरों में लिखा जाएगा।
पाहड़ा ने कहा कि आज चौक के उद्घाटन समारोह में शहर के वह लोग विशेष रुप से पहुंचे हैं,जिन्हें पहले कभी भी राजनीतिक कार्यक्रमों में किसी ने नहीं देखा होगा। इससे स्पष्ट होता है कि लोग काम करने वाले नेता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ माह के दौरान शहर में चल रहे सभी प्रोजेक्ट मुकम्मल होने के बाद शहर की सुंदरता को चार चांद लग जाएंगे। इस मौके पर लेबर सेल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा,नगर कौंसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा, इंप्रूवमेंट र्ट्स्ट के प्रधान रंजू शर्मा, सिटी कांग्रेस के प्रधान दर्शन महाजन आदि उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular