Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : सराहनीय सेवाओं के लिए कुंवर विक्की स्वतंत्रता दिवस पर हुए...

गुरदासपुर : सराहनीय सेवाओं के लिए कुंवर विक्की स्वतंत्रता दिवस पर हुए सम्मानित

गगन बावा, गुरदासपुर :
राष्ट्र की बलिवेदी पर प्राणों की आहुति देने वाले जांबाज सैनिकों की शहादत को शाश्वत रखने में जुटी पंजाब की एकमात्र गैर राजनीतिक संस्था शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर सिंह विक्की 25 वर्षों से शहीदों और उनके परिवारों के मान सम्मान की बहाली हेतु उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। उनकी सराहनीय सेवाओं को देखते हुए गुरदासपुर के शहीद लेफ्टिनेंट नवदीप सिंह अशोक चक्र स्टेडियम में आयोजित राष्ट्र के 75वे स्वतंत्रता दिवस पर कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, हल्का विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, जिलाधीश मोहम्मद इशफाक, एडीसी राहुल, एसएसपी डा. नानक सिंह ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।
गणतंत्र दिवस पर हो चुके हैं स्टेट अवार्ड से सम्मानित:
गत वर्ष गणतंत्र दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में महामहिम राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने कुंवर रविंदर सिंह विक्की को उनकी सेवाओं को देखते हुए उन्हें स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया था। कुंवर विक्की जहां शहीदों की याद में जगह-जगह श्रद्धांजलि समारोह आयोजित कर युवा पीढ़ी में देशभक्ति की अलख जगा रहे हैं, वही शहीद परिवारों के मान सम्मान की बहाली के लिए हमेशा संघर्षरत रहते हुए उन्हें फिर से अपने पैरों पर खड़ा कर जीने की राह दिखा रहे हैं।
मेरा नहीं शहीद परिवारों का है सम्मान : कुंवर विक्की
कुंवर रविंदर सिंह विक्की ने कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, हल्का विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, जिलाधीश मोहम्मद इशफाक, एडीसी राहुल, एसएसपी डॉ नानक सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें मिला यह सम्मान शहीद परिवारों को समर्पित है तथा यह मेरा नहीं शहीदों और उनके परिजनों का सम्मान है। उन्होंने कहा कि वह अंतिम सांस तक शहीद परिवारों के अधिकारों की लड़ाई लड़ते हुए इन परिवारों के मान सम्मान को हमेशा बहाल रखेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular