Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : सरकारी आदर्श स्कूल भिखारीवाल में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया

गुरदासपुर : सरकारी आदर्श स्कूल भिखारीवाल में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया

गगन बावा, गुरदासपुर:
कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं पोषण के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए देशभर में जागरूकता अभियान बड़े स्तर पर आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी के तहत भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो की ओर से दो दिवसीय मुहिम का आयोजन किया गया, जिसके तहत सरकारी आदर्श स्कूल भिखारीवाल में फ्री टीकाकरण कैंप के साथ पोषण माह भी मनाया गया। इस मौके पर एसडीएम बलविंदर सिंह ने कहा कि समय की नजाकत को समझते हुए ऐसे प्रोग्रामों का आयोजन करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने परिवार और दोस्तों को सुरक्षित रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराना चाहिए‌। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को रोजाना संतुलित भोजन खाने की सलाह दी। इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड पब्लिसिटी अफसर गुरमीत सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री की ओर से 21 जून को पूरे देश में फ्री टीकाकरण की घोषणा की गई थी।
इसके बाद पूरे देश में यह अभियान प्राथमिक स्तर पर चलाया जा रहा है। इसके साथ ही पोषण अभियान भी केंद्र सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है, जिसे देशभर में विभिन्न स्थानों पर मनाया जा रहा है।
डीआईओ अरविंद मनचंदा ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा हाथ साफ कर और सामाजिक दूरी का पालन कर कोविड-19 से बचा जा सकता है। एसएमओ लखविंदर सिंह ने कहा कि जिले में तेज गति से फ्री टीकाकरण मुहिम चलाई जा रही है। सीडीपीओ कोमलप्रीत कौर ने कहा कि गर्भवती महिला के गर्भधारण करने के बाद पहले कुछ महीने बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। इसलिए पौष्टिक खुराक की तरफ ध्यान देना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर हर व्यक्ति संतुलित भोजन की ओर ध्यान दे तो सेहतमंद देश का निर्माण किया जा सकता है।
वहीं सीडीपीओ कमलजीत कौर ने भी लोगों को पोषण के बारे में जागरूक किया। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कलाकारों ने स्टूडेंट्स को अपनी परफॉर्मेंस के माध्यम से जागरूक किया। प्रोग्राम के दौरान सभी मेहमानों और विभिन्न मुकाबलों के विजेता स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया‌। इसके अलावा एनसीसी की सात पंजाब बटालियन की शिरकत भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular