Homeराज्यपंजाबचार किसानों के खाते से 36.85 लाख उड़ाकर छोड़ दी नौकरी

चार किसानों के खाते से 36.85 लाख उड़ाकर छोड़ दी नौकरी

आज समाज डिजिटल, Kotakpura News:
पंजाब का एक बैंक अधिकारी चार किसानों को लाखों रुपये की चपत लगा गया। बैंक प्रबंधक की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। मामला एक्सिस बैंक की कोटकपूरा शाखा का है। बैंक अधिकारी ने चार किसानों के खातों से 36.85 लाख रुपये निकाले। आरोपी बैंक में लोन अधिकारी था, जो अब नौकरी छोड़ चुका है।

बैंक प्रबंधक की शिकायत पर अंकित पर केस दर्ज

यह मुक्तसर की जोधू कॉलोनी निवासी अंकित कुमार है। कोटकपूरा सिटी पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने बैंक प्रबंधक सुमित चावला की शिकायत के आधार पर पड़ताल के बाद यह कार्रवाई की है। शिकायत में प्रबंधक सुमित चावला ने बताया कि आरोपी अंकित कुमार की तैनाती बैंक के फील्ड लोन अफसर के तौर पर थी।

यही वजह थी कि किसान अक्सर ही उसके पास लोन लेने और अन्य कामकाज के खातिर आते जाते रहते थे। 1 जनवरी 2020 से अक्तूबर 2021 तक अंकित कुमार ने किसान हरमेल सिंह, गुरजंट सिंह, इकबाल सिंह व बलजीत सिंह के खेतीबाड़ी लोन खातों से बचत खातों में रुपये ट्रांसफर करने के लिए साइन खाली चेक लेकर गलत ढंग से 36.85 लाख रुपये निकालकर किसानों को चूना लगाया।

कर्मचारी की करतूत ऐसे आई पकड़ में

प्रबंधक के मुताबिक आरोपी की इस करतूत के बारे में बैंक के बाकी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद आरोपी नौकरी छोड़कर चला गया। इस शिकायत पर पड़ताल के बाद पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। मालूम हो कि इस मामले के सामने आने के बाद किसान संगठनों ने बैंक के बाहर कई दिनों तक धरना भी दिया था लेकिन बैंक ने संबंधित किसानों को रिकवरी के नोटिस तक भेजे थे। जब बैंक को पता चला कि यह धोखाधड़ी उनके अधिकारी ने ही की है, तब नोटिस रद्द कर पुलिस को शिकायत सौंपी गई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular