Thursday, December 2, 2021
Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: सरकारी कालेज लाधूपुर में वेटरनरी कोर्स और बीकॉम की पढ़ाई कराई...

गुरदासपुर: सरकारी कालेज लाधूपुर में वेटरनरी कोर्स और बीकॉम की पढ़ाई कराई जाएगी शुरू

गगन बावा, गुरदासपुर:
डीसी मोहम्मद इश्फाक पार्क में सरकारी कालेज लाधूपुर का दौरा किया और कालेज की बेहतरी और विकास के लिए गांव के गणमान्य और अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस दौरान सुखविंदर सिंह तहसीलदार काहनूवान, प्रिंसिपल केके अत्री, प्रिंसिपल जीएस कलसी, सरपंच कश्मीर सिंह, डा. श्याम सिंह डिप्टी डायरेक्टर पशुपालन विभाग आदि मौजूद थे।
डीसी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से करोड़ों रुपए की लागत से करीब 22 एकड़ में बनाए गए डिग्री कालेज लाधूपुर में बीए की पढ़ाई के साथ-साथ वोकेशनल कोर्स भी कराए जाने की जरूरत है, जिससे विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ रोजगार भी हासिल कर सकेंगे। आज के समय में जरूरत है कि युवाओं को उच्च शिक्षा के साथ-साथ हुनरमंद भी बनाया जाए। इसलिए इस कालेज में वेटरनरी कोर्स बीकॉम आदि कोर्स करवाए जाएंगे। वह जल्द इस संबंधी शैक्षणिक माहिरों से विचार विमर्श करने के उपरांत सरकार के ध्यान में लाएंगे।
गांववासियों ने बताया कि इलाके की सुविधा के लिए सरकार की तरफ से कालेज खोला गया था, परंतु इस कालेज के विकास के लिए और ध्यान देने की जरूरत है। डीसी ने गांव वासियों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनका आज सरकारी कालेज में आकर गणमान्यों के साथ मीटिंग करने का यही मकसद था कि इस कालेज को और बेहतर कैसे बनाया जा सके। उन्होंने गांव के सरपंच से कालेज में पौधे लगाने और कॉलेज के आसपास के एरिया को सुंदर बनाने के सिए सहयोग मांगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments