Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: त्योहारों के मद्देनजर वेरका ने 6 नई मिठाइयां मार्केट में उतारी

गुरदासपुर: त्योहारों के मद्देनजर वेरका ने 6 नई मिठाइयां मार्केट में उतारी

गगन बावा, गुरदासपुर:
सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि सहकारी संस्थान मिल्कफेड की ओर से अपने उत्पादों में निरंतर वृद्धि की जा रही है। इसी कड़ी के तहत त्योहारों के सीजन को देखते हुए वेरका ब्रांड की ओर से सारा साल बिक्री के लिए नई मिठाइयां काजू बर्फी, ब्राउन पेड़ा, सोनपापड़ी, मिल्क केक, नवरत्न लड्डू और मोतीचूर लड्डू लांच किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि दिसंबर 2019 से पूरा संसार कोविड-19 के दौर से गुजर रहा है। इस समय दौरान एक एक बात सामने आई है कि ग्राहकों का झुकाव डिब्बाबंद वस्तुओं की तरफ बढ़ गया है। मिल्कफेड ने इसी जरूरत को देखते हुए मिठाई बिक्री और नमकीन आदि उत्पादों का उत्पादन व बिक्री सार्वजनिक निजी साझेदार पीपीपी के आधार पर करने के लिए आवश्यक कदम उठाते हुए चंडीगढ़ स्वीट्स के साथ समझौता किया है। इस समझौते के तहत मिल्कफेड चंडीगढ़ स्वीट्स से अपने ब्रांड वेरका के तहत मिठाई, नमकीन और बेकरी उत्पादों का उत्पादन करके सारा साल रॉयल्टी के आधार पर बिक्री करेगा।
सहकारिता मंत्री ने आगे बताया कि वेरका की ओर से पहले दिवाली के त्योहार के मौके पर ही मिठाई बनाई और बेची जाती थी, जबकि वेरका को पसंद करने वाले ग्राहक सारा साल इन उत्पादों की मांग करते थे। ग्राहकों की यह मांग भी पूरी हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि पीपीपी मॉडल के माध्यम से लांच इन उत्पादों पर मिल्कफेड का बिना किसी निवेश अपने ब्रांड के नाम से ही 30 करोड़ का टर्नओवर बढ़ेगा और लाभ सीधा दूध उत्पादक किसानों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्पादों के लिए कच्चा माल और उसकी शुद्धता पर कंट्रोल मिल्कफेड ही करेगा‌। ज्ञात रहे कि कोविड-19 में देश का पूरा उद्योग सेवा क्षेत्र आर्थिक मंदी से जूझ रहा था, लेकिन मिल्क पंजाब ने दूध उत्पादकों की सेवा के लिए साल 2021/22 में पिछले साल से 17 फ़ीसदी ज्यादा दूध की खरीद की और इस कठिन समय में दूध उत्पादकों के लिए दूध के रेट वाजिब रखने में बढ़िया भूमिका निभाई।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments