Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए...

गुरदासपुर : जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए विशेष बस रवाना

गगन बावा, गुरदासपुर :

डीसी मोहम्मद इशफाक के नेतृत्व में जिला हेरिटेज सोसाइटी गुरदासपुर की ओर से जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए विशेष बस स्थानीय पंचायत भवन से रवाना की गई। बस को डिप्टी डायरेक्टर पशुपालन विभाग डा. श्याम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर  जिला लोक संपर्क अधिकारी हरजिंदर सिंह कलसी और दमनजीत सिंह इंचार्ज छोटा घल्लुघरा स्मारक भी मौजूद थे। ज्ञात रहे कि डीसी के नेतृत्व में 31 जनवरी 2021 को गुरदासपुर और बटाला से विशेष बसें चलाने की शुरूआत की गई थी, लेकिन कोरोना के कारण बसें चलाने पर रोक लगा दी गई। अब फिर से श्रद्धालुओं की मांग पर विशेष बसें शुरू की गई हैं।

इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते डा. श्याम सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में जिले को पर्यटन के तौर पर विकसित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इसके चलते गुरदासपुर और बटाला से जनवरी माह से शुरू की गई विशेष बसें चलाई गई हैं। इन विशेष बसों के चलने से जिलावासियों को अपने जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का सुनहरी अवसर मिलेगा। इस मौके पर गुरदासपुर निवासी महेंद्र पाल और जसबीर कौर ने कहा कि वे जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों के दर्शन करके आए हैं। उन्हें अपने जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों के दर्शन कर बहुत खुशी प्राप्त हुई है और उनके ज्ञान में वृद्धि हुई है।

फ्री बस यात्रा के माध्यम से यात्रियों को छोटा घल्लुघरा स्मारक, छोटा घल्लुघरा गुरुद्वारा साहिब, बाबा बंदा सिंह बहादुर गुरुद्वारा साहिब, गुरदास नंगल, शिव मंदिर कलानौर, करतारपुर कारिडोर दर्शन स्थल, गुरुद्वारा चोला साहिब, गुरद्वारा दरबार साहिब जोड़ा छतरा, बावा लाल जी मंदिर ध्यानपुर के दर्शन कराए गए। जिलावासियों ने दोबारा शुरू की गई विशेष पशुओं की सराहना की। जिले के लोगों में इन बसों में यात्रा के लिए भारी उत्साह पाया जा रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments