Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: छोटा घल्लूघारा मेमोरियल छंब में 'फिट इंडिया फ्रीडम रेस' आयोजित

गुरदासपुर: छोटा घल्लूघारा मेमोरियल छंब में ‘फिट इंडिया फ्रीडम रेस’ आयोजित

गगन बावा, गुरदासपुर:
नेहरू युवा केंद्र गुरदासपुर की ओर से छोटा घल्लूघारा छंब, काहनूवान में ‘फिट इंडिया फ्रीडम रेस 2.0’ का आयोजन डीसी मोहम्मद इश्फाक के नेतृत्व में किया गया। डीसी ने ‘फिट इंडिया फ्रीडम रेस 2.0’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और खुद दौड़ में शामिल हुए। इस अवसर पर विभिन्न नेहरू युवा केंद्रों के 75 वालंटियरों ने 7 किमी लंबी दौड़ में भाग लिया। इस अवसर पर अलका रावत, समन्वयक नेहरू युवा केंद्र गुरदासपुर, तेज प्रताप सिंह काहलों, सरपंच परगट सिंह, दमनजीत सिंह प्रभारी छोटा घल्लूघारा स्मारक छंब, काहनूवान आदि उपस्थित थे।
इस अवसर पर डीसी ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र, गुरदासपुर द्वारा की गई पहल बहुत अच्छी है और यह स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने का समय है। उन्होंने कहा कि समाज की बेहतरी और विकास के लिए बहुत जरूरी है कि हम सभी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और रोजाना कम से कम आधा घंटा व्यायाम करें। डीसी ने आगे कहा कि अधिकांश लोग अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देते हैं और परिणामस्वरूप वे शारीरिक बीमारियों के शिकार हो जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि रोजाना व्यायाम और संतुलित आहार से बीमारियों से बचा जा सकता है और सभी आयु वर्ग के लोगों को अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देना चाहिए।
डीसी ने युवा वालंटियरों से बात करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार प्रदान करने के लिए विशेष उपाय किए हैं और जिला रोजगार कार्यालय गुरदासपुर में मुफ्त प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को कुशल बनाना है ताकि उन्हें कम से कम 25,000 रुपये प्रति माह का रोजगार मिल सके। उन्होंने युवाओं से जिला रोजगार कार्यालय में अपना पंजीकरण कराने की अपील की। उन्होंने आगे कहा कि गुरदासपुर, फतेहगढ़ चूड़ियां, कलानौर और कादियां में एक पुस्तकालय और एक कंप्यूटर केंद्र स्थापित किया जा रहा है ,जो युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ने में मदद करेगा।
इससे पहले, अलका रावत, समन्वयक, नेहरू युवा केंद्र, गुरदासपुर ने बताया कि युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ विषय के तहत ‘फिट इंडिया फ्रीडम रेस 2.0’ का आयोजन किया है। दौड़ शुरू होने से पहले शहीदों को फूल भी चढ़ाए गए और ‘फिट इंडिया फ्रीडम रेस 2.0’ के तहत शपथ दिलाई गई।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments