Homeराज्यपंजाबGlaucoma Eye Checkup Camp: सिविल अस्पताल में लगाया ग्लूकोमा नेत्र जांच व...

Glaucoma Eye Checkup Camp: सिविल अस्पताल में लगाया ग्लूकोमा नेत्र जांच व जागरुकता कैंप

सिविल सर्जन डा दविन्द्र ढांडा ने कैम्प का किया उद्घाटन Glaucoma Eye Checkup Camp

आज समाज नेटवर्क, नवांशहर:

Glaucoma Eye Checkup Camp: जिला हैल्थ प्रशासन की ओर से ग्लूकोमा नेत्र रोग से लोगों को बचाने के लिए शुरू किए गए जागरूकता अभियान के तहत बंगा के सिविल अस्पताल में नेत्र जांच में जागरुकता कैंप लगाया गया। सिविल सर्जन डा दविन्द्र ढांडा ने कैंप का उद्घाटन किया । इस मौके पर बंगा सिविल अस्पताल के एसएमओ डा बलवीर कुमार मौजूद रहे । डा दविन्द्र ढांडा ने कहा कि देश भर में ग्लूकोमा बीमारी से लोग पीडि़त हैं जिसके कारण नेत्र रोगियों की संख्या बढ़ रही है । उन्होंने कहा कि ग्लूकोमा का अर्थ काला मोतिया है ।

Read Also:Speed ​​Breeding and Micrometeorology Lab: शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने हकृवि में स्पीड ब्रीडिंग और माइक्रोमेटेरोलॉजी लैब का किया उद्घाटन

कैम्प में 140 लोगों के नेत्रों की की गई जांच Glaucoma Eye Checkup Camp

उन्होंने कहा कि काला मोतिया आंखों की ऐसी बीमारी है जिसके कारण आंखों की रोशनी हमेशा के लिए चली जाती है अगर लोग समय रहते इसकी पहचान कर लें तो रोगी आंखों को स्वस्थ रखने के लिए उपचार करा सकता है इस रोग का उपचार संभव है । नेत्र जांच चिकित्सक सिविल स्थल बंगा ने 140 लोगों की आंखें जांच की तथा उन्हें आंखों के बचाव के लिए टिप्स दिए तथा दवाइयां भी मुफ्त दी गई । कैम्प में बंगा सिटी व आसपास ग्रामीण इलाके के लोगों ने हिस्सा लिया। सिविल सर्जन डा दविन्द्र ढांडा ने बताया कि नेत्र जांच कैम्प बंगा, कटारिया ,मुजफ्फरपुर, नवांशहर, सड़ोआ ,मुकंदपुर, खटकड़कलां में भी लगाए जाएंगे ।

Read Also: 50 MTP kits seized: एफडीए टीम ने 50 एमटीपी किटों को किया जब्त

Read Also: Indira Housing Scheme: 100-100 गज के एक्वायर प्लाटों की जमीन के इंतकाल के लिए कमेटी गठित

Read Also: Crops Need Testing: जलवायु परिवर्तन के कारण गेहूं और अन्य रबी फसलों की नियमित जांच की जरूरत : डॉ अमरीक सिंह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular