Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: 50 जरूरतमंद मरीजों को बांटी नि:शुल्क दवाएं

गुरदासपुर: 50 जरूरतमंद मरीजों को बांटी नि:शुल्क दवाएं

गगन बावा, गुरदासपुर:
डीसी मोहम्मद इशफाक के मार्गदर्शन में झुग्गीवासियों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए आयोजित चिकित्सा जांच शिविर में श्रीमती साहिला कादरी ने चिकित्सा शिविर का दौरा कर मरीजों से बातचीत की और 50 मरीजों को मुफ्त दवा वितरित की। आज के शिविर में मरीजों को टूथपेस्ट और ब्रश भी वितरित किए गए। इस अवसर पर राजीव कुमार, सचिव जिला रेड क्रॉस सोसायटी गुरदासपुर, डॉ. एसके पन्नू सामाजिक कार्यकर्ता एवं सदस्य, डॉ. दलबीर सिंह सैनी एवं डॉ. अनिता चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहीं। जिला प्रशासन की इस पहल की चिकित्सा शिविर से लाभान्वित होने वाले मरीजों ने काफी सराहना की।
इस अवसर पर बोलते हुए सुश्री कादरी ने कहा कि जिला रेडक्रास सोसायटी एवं समाजसेवियों के संयुक्त सहयोग से जरूरतमंद मरीजों के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए यह चिकित्सा शिविर लगाया गया है, जिसमें स्वास्थ्य जांच कर नि:शुल्क दवा का वितरण किया गया। उन्होंने आगे कहा कि मेडिकल कैंप में अगर किसी मरीज को टेस्ट की जरूरत पड़ती है तो उसे सिविल अस्पताल ले जाया जाता है। यदि किसी पीड़ित को सरकारी अस्पतालों में परीक्षण के अलावा किसी अन्य दवा या परीक्षण की आवश्यकता होती है, तो उसे जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।
उन्होंने आगे कहा कि जिला रेड क्रॉस सोसाइटी ने हमेशा जरूरतमंद लोगों को उदार सहायता प्रदान की है और जरूरतमंद लोगों को व्हीलचेयर, श्रवण यंत्र और ट्राइसाइकिल प्रदान की है।
ज्ञात हो कि डीसी के नेतृत्व में गुरदासपुर और बटाला में 22 जून से नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का शुभारंभ किया गया था.
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments