Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : आबकारी व कर निरीक्षकों ने की कलम छोड़ हड़ताल

गुरदासपुर : आबकारी व कर निरीक्षकों ने की कलम छोड़ हड़ताल

गगन बावा, गुरदासपुर :
पे-कमीशन की खामियां दूर करने की मांग को लेकर आबकारी व कर निरीक्षक एसोसिएशन पठानकोट की ओर से भी कलम छोड़ हड़ताल शुरू की गई है। इस अवसर पर एक्साइज इंस्पेक्टरों ने सेल्स एंड टैक्सेशन विभाग के दफ्तर में प्रदर्शन किया और सामूहिक छुट्टी लेकर समूचे कैडर की ओर से दफ्तर व डिस्ट्रलरी, बाटलिंग प्लांट का काम बंद कर दिया।
प्रदर्शनकारियों ने आबकारी व कर निरीक्षकों को सेंट्रल एक्साइज इंस्पेक्टर के अनुसार ग्रेड-पे 4600 रुपए और फैक्टर 3.01 के नए पे-मैट्रिक्स के स्तर पर लेवल 14 और ग्रुप-बी में रखने और प्रमोशन कोटा बढ़ाकर 75 फीसदी करने की मांग की। ईटीओ राजिदंर तनवर, जिला प्रधान रमन कुमार, कश्मीर सिंह, हरविंदर सिंह, अजय कुमार आदि ने बताया कि 2 अगस्त को मीटिंग में सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पे-कमीशन की कमियों को लेकर मंत्रियों के आगे मांग रखने का भरोसा दिया, लेकिन कमेटी ने उनकी मांगों के प्रति कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है जिसके चलते उन्होंने 7 जुलाई तक कलम छोड़ हड़ताल की और 08 जुलाई को सामूहिक छुट्टी लेकर समूचे कैडर की ओर से दफ्तर व डिस्ट्रलरी, बाटलिंग प्लांट का काम बंद रखा था।
उन्होंने बताया कि कल हुई कमेटी में एक्साइज इंस्पेक्टरों की मांगों को अनदेखा किया गया है इसलिए एसोसिएशन ने 4 से 6 अगस्त तक सामूहिक छुट्टी लेकर दफ्तर और डिस्ट्रलरी, बाटलिंग प्लांट का काम बंद करने का फैसला किया है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मुलाजिमों की अनदेखी सरकार को अनदेखी पड़ेगी इसलिए जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा किया जाए। इस मौके पर विशाल कुमार, लखविंदर सिंह, तरुण कुमार, रमेश मसीह, गुरबिंदर सिंह, कश्मीर सिंह, पवन कुमार, मनदीप सैनी, परमिंदर गुप्ता, गुरदीप सिंह, सुरिंदर सिंह काहलों, युवराज कुमार, छिंदा मसीह, अमरप्रीत कौर, सोनिया आदि मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments