Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : दल खालसा ने की जिला संगठनात्मक ढांचे की घोषणा, दिलबाग...

गुरदासपुर : दल खालसा ने की जिला संगठनात्मक ढांचे की घोषणा, दिलबाग सिंह खालसा अध्यक्ष नियुक्त

गगन बावा, गुरदासपुर :
पंथक संगठन दल खालसा ने अपने संगठनात्मक ढांचे का विस्तार करते हुए गुरुद्वारा बाबा टहल सिंह में गुरदासपुर इकाई की घोषणा की। इस दौरान दिलबाग सिंह को अध्यक्ष, मोहन सिंह को उपाध्यक्ष, अजीत सिंह गिल मंझ को महासचिव, लखवीर सिंह को मुख्य प्रवक्ता, हरपाल सिंह को संगठन सचिव, मंगल सिंह को शहरी प्रधान और हरप्रीत सिंह को शहरी महासचिव चुना गया। इनका चयन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता कंवर पाल सिंह बिट्टू व परमजीत सिंह टांडा की अध्यक्षता में गुरुद्वारा साहिब में आयोजित एक समारोह में किया गया।
नव निर्वाचित पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए नवनियुक्त जिलाध्यक्ष दिलबाग सिंह ने कहा कि आज सिख समुदाय और पंजाब कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह और उनकी पूरी टीम सिख पंथ और पंजाब के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी और युवाओं की बेहतरी के लिए काम करेगी। समारोह के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कंवरपाल सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जब सभी बाजार और अधिकांश अंतरराष्ट्रीय यातायात खुला है, करतारपुर कारिडोर को कोरोना के बहाने बंद रखना केंद्र सरकार के सिखों के प्रति द्वेष का संकेत है। उन्होंने कहा कि भारत में सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक गतिविधियां पहले की तरह शुरू हो गई हैं, लेकिन करतारपुर कॉरिडोर को बंद हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है। परमजीत सिंह टांडा ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि अगर किसी ने सिख संघर्ष और सिख शहीदों के बारे में गलत टिप्पणी की, तो वे किसान नेता होते हुए भी उन्हें बर्दाश्त नहीं करेंगे।
इस मौके पर सुखदेव सिंह, बलदेव सिंह, जतिंदरबीर सिंह पन्नू, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर, गुरप्रीत सिंह, सुखदेव सिंह, तूफान सिंह, सतनाम सिंह, जसविंदर सिंह काहनूवान, सन्नी गिल, पंजाब सिख यूथ के सचिव गुरनाम सिंह, रणजोध सिंह, बलजीत सिंह, महिंदर सिंह, जसकरण सिंह आदि उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments